Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी के अयोध्या दौरे पर आतंकी साया, इंटेलिजेंस से मिला इनपुट

PM मोदी के अयोध्या दौरे पर आतंकी साया, इंटेलिजेंस से मिला इनपुट

0
2091

राम मंदिर निर्माण को लेकर 5 अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन होने वाला है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहति देश के 200 दिग्गज लोग हिस्सा लेने वाले हैं.

जिसे लेकर सुरक्षा को चाक-चौबंद कर दिया गया है. लेकिन इस बीच इंटेलिजेंस से मिले यूपी में आतंकी हमले के इनपुट के बाद प्रशासन की नींद उड़ गई है.

इंटेलिजेंस के अलर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान में ट्रेन हुए पाकिस्तानी आतंकी भारत में वीआईपी मूवमेंट को निशाना बना सकते हैं.

धारा 370 हटाए जाने की पहली बारसी

पांच अगस्त का दिन इसलिए भी काफी अहम है क्योंकि पिछले साल यानी 2019 में 5 अगस्त को ही जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया गया था.

इसी दिन राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन भी होने वाला है जिसमें हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या भी आ रहे हैं.

धारा 370 हटाए जाने की पहली बारसी पर आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम देने का प्लान बना रहे हैं. मिलने इनपुट के बाद मेरठ जोन में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: बतौर PM भूमि पूजन में हिस्सा लेना संवैधानिक शपथ का उल्लंघन: ओवैसी

पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर आतंकी साजिश के इनपुट के बाद और पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को देखते हुए प्रदेश में सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

इतना ही नहीं राज्य में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. साथ ही साथ सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए पुलिसकर्मियों की जगह-जगह पर तैनाती की जा रही है.

तीन दिन पहले एसपीजी संभालेगी मोर्चा

मिल रही जानकारी के अनुसार अतंकी साजिश को लेकर मिलने वाले एलर्ट के बाद पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात रहने वाली एसपीजी की टीम 1 अगस्त को ही अयोध्या पहुंचकर सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल लेगी.

मोदी के अयोध्या दौरे के दौरान 3 लेयर सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है इसके बीच ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहेंगे. इसके अलावा अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवानों को भी तैनात किया जाएगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नहीं रहे पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा, राहुल गांधी ने जयाता दुख