Gujarat Exclusive > देश-विदेश > खुफिया विभाग का अलर्ट, दिल्ली-गुजरात में आतंकी हमले की फिराक में आतंकी

खुफिया विभाग का अलर्ट, दिल्ली-गुजरात में आतंकी हमले की फिराक में आतंकी

0
959

दुनिया में जारी कोरोना संकट के बीच दहशतगर्द लगातार भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं. इस बीच खुफिया विभाग ने चेतावनी दी है कि सीमा पर लगातार घुसपैठ की साजिश नाकाम होने के बाद अब आतंकी संगठन दिल्ली और गुजरात में बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं. खुफिया विभाग ने लश्कर, जैश और हिज्बुल मुजाहिद्दीन को लेकर अलर्ट जारी किया है.

खुफिया विभाग की चेतावनी के बाद राजधानी दिल्ली और गुजरात में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं और राज्यों में चौकसी बढ़ा दी गई हैं. सेना आतंकवादियों को रोकने के लिए, उनके मंसूबों को नाकाम करने के लिए अपनी घुसपैठ रोधी ग्रिड और आतंकवाद रोधी रणनीति को और मजबूत करने लिये कदम उठा रही है.

श्रीनगर से मिली​ रिपोर्ट का हवाला देते हुए राष्ट्रीय राजधानी में अधिकारियों ने बताया कि सेना की ​क्षेत्र खुफिया इकाई ने सूचना दी है कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों हिज्बुल मुजाहिद्दीन एवं लश्कर ए तैयबा के करीब 300 आतंकवादी सीमा पार से घाटी में घुसपैठ करने के इंतजार में हैं. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना (Pakistani) एवं इसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने हाल के सप्ताह में नियंत्रण रेखा के पास 16 लांचपैड सक्रिय किया है.

मालूम हो कि दुनिया सहित भारत में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में केंद्र सरकार की पूरी कोशिश संक्रमण की रफ्तार को काबू पाने पर है. हालांकि सीमा पार से हो रही घुसपैठ ने देश को बॉर्डर पर गश्ती बढ़ाने के लिए मजबूर कर दिया है.

नेपाल ने संशोधित बिल के नक्शे में भारत के तीन हिस्सों को बताया अपना