Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को धर दबोचा

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को धर दबोचा

0
187

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. अवंतीपोरा जिले में एक तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने अल-बदर के चार आतंकियों (Terrorists) को गिरफ्तार किया है. उनकी गिरफ्तारी के बाद पूरे इलाके को सील कर तलाशी ली गई. पकड़े गए आतंकियों (Terrorists) के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं.

खबरों के मुताबिक, आतंकियों (Terrorists) के पास से एक एके 56 राइफल, एक एके 56 मैगजीन, एक हैंड ग्रेनेड और 28 राउंड कारतूस बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: राहुल का पीएम पर हमला, कहा- मोदी जी कल मोहन भागवत को भी आतंकवादी बोल देंगे

पुलिस ने बताया कि इलाके में आतंकियों (Terrorists) की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस ने CRPF के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया. ऑपरेशन के दौरान वहां छिपाकर रखे गए हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए, जिसमें एक AK56 रायफल, एक AK56 मैगजीन, 28 गोला-बारूद और एक हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है.

बारामूला में सर्च ऑपरेशन

उधर बारामूला में आतंकियों (Terrorists) के छिपे होने की सूचना पर सेना और पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग भी की. सेना उनका मुंहतोड़ जवाब दे रही है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि सेना और पुलिस ने बारामूला में करीरी इलाके के वानीगाम पाईन में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सर्च ऑपरेशन चलाया था. तभी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

पुंछ में मारे गए थे 2 आतंकी

सुरक्षाबलों ने 13 दिसंबर को पुंछ में जम्मू एंड कश्मीर गजनवी फोर्स के 2 आतंकी (Terrorists) मार गिराए थे और एक आतंकी को पकड़ लिया था. मारे गए आतंकियों के नाम साजिद और बिलाल थे. इस साल इंटेलीजेंस रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ था कि गजनवी फोर्स को पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने तैयार किया है, इसमें पुलवामा जैसे हमलों की ट्रेनिंग लिए हुए आतंकी शामिल हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें