Gujarat Exclusive > देश-विदेश > निहंगों के हमले में ASI का कटा था हाथ, पंजाब सरकार ने प्रमोशन देकर बनाया SI

निहंगों के हमले में ASI का कटा था हाथ, पंजाब सरकार ने प्रमोशन देकर बनाया SI

0
773

पंजाब के पटियाला में जिन एएसआई की निहंगों ने कलाई काट दी थी उन्हें वीरता के लिए सम्मानित किया गया है. पंजाब सरकार ने उन्हें प्रमोट कर दिया है. अब वे एसआई बन गए हैं. हाल ही में डॉक्टरों ने उनकी कलाई को ऑपरेशन करके जोड़ दिया था.

निहंगों के हमले में हरजीत सिंह के साथ तीन और पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे. उन्हें डीजीपी मेडल से सम्मानित किया गया है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि पटियाला सब्जी मंजी में कर्फ्यू का पालन करा रहे एएसआई हरजीत सिंह घायल हो गए थे. उन्होंने वीरता और साहस का जैसा प्रदर्शन किया उसे देखते हुए उन्हें प्रमोट किया गया है और एसआई बनाया गया है.

मालूम हो कि पंजाब के पटियाला में जब हरजीत सिंह अपनी ड्यूटी कर रहे थे तब उन्होंने निहंगों को रोका था. निहंगों ने उन पर हमला कर दिया था और उनका हाथ तलवार से काट दिया था. इस घटना में पंजाब पुलिस के तीन और पुलिसवाले व एक मंडी अधिकारी भी घायल हो गया था.

इसके बाद डॉक्टरों से लंबे ऑपरेशन में हरजीत सिंह के हाथ को फिर से जोड़ दिया था. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वीडियो कॉल के जरिए हरजीत के साथ बात की थी और पूरा मामला भी जाना था. यही नहीं उन्होंने हरजीत को हर संभव मदद का भी आश्वासन दिया था.

Corona Live Update: कोरोना से  देश में 1007 मामले और 23 मौत, रिकवरी रेट में सुधार