Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मिड डे मील बनाने वाली रसोईया की लापरवाही से बच्ची की मौत, हेड मास्टर निलंबित, रसोईया पर मामला दर्ज

मिड डे मील बनाने वाली रसोईया की लापरवाही से बच्ची की मौत, हेड मास्टर निलंबित, रसोईया पर मामला दर्ज

0
187

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिला के लालगंज थाना क्षेत्र में स्थित रामपुर अतरी गांव के प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील की वजह से एक मासूम की जान चली गई. इस बार मिड डे मील खाने की वजह से नहीं बल्कि इसको बनाने वाले रसोईया की लापरवाही की वजह से मासूम बच्ची को जान से हाथ गवानी पड़ी. बच्ची की मौत मामले में डीएम के आदेश पर हेड मास्टर को निलंबित कर दिया गया है, वहीं रसोइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई है. डीएम सुशील कुमार पटेल ने मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है.

मासूम के परिजनों का आरोप है कि रसोईया ने न सिर्फ ईयरफोन लगाया था बल्कि बच्चों ने जब उसे आंचल के गिरने के बारे में बताया तो वह उसे निकालने के लिए करछुल खोज रही थी. इसके बाद अध्यापक ने बाहर निकाला. ज्यादा देर तक गर्म सब्जी के भगौने में रहने के कारण आंचल 80 प्रतिशत तक झुलस गई. इसके चलते उसकी मौत हो गई. रसोइया या विद्यालय के अन्य लोग बालिका को बाहर निकालने के लिए भगौने को पलट देते तो शायद वह बच जाती.

इस मामले को लेकर अतिरिक्त प्राथमिक शिक्षा अधिकारी राममिलन यादव ने कहा कि स्कूल में निर्माण का कार्य चल रहा था. निर्माण कार्य के मलबे वहां पड़े हुए थे. जब बच्ची मिड डे मिल बनाने वाली जगह से गुजर रही थी, तभी उसके पैरों में ठोकर लग गई और वह खाना बन रहे बर्तन में गिर गई. जिसकी वजह से मौत हो गई है इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश दिये हैं और मामले में शामिल सभी लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.