Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ठीक हुए मरकज के लोगों को दिल्ली सरकार ने दिया घर भेजने का आदेश, लेकिन…

ठीक हुए मरकज के लोगों को दिल्ली सरकार ने दिया घर भेजने का आदेश, लेकिन…

0
926

अरबिंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि निजामुद्दीन के मरकज में शामिल हुए तब्लीगी जमात के ठीक हुए सभी लोगों को घर जाने दिया जाए. हालांकि जिन लोगों पर मुकदमा है उन पर पुलिस कार्रवाई की बात कही गई है. मालूम को कि करीब 4,000 से ज्यादा ऐसे लोग थे जिनको मार्च के आखिरी में निजामुद्दीन मरकज से या कुछ अन्य जगहों से पकड़ा गया था.

निजामुद्दीन मरकज में शामिल कुल लोगों में से एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए थे, बाकी लोगों को अलग-अलग क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था. अब संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं और सभी का क्वारेंटाइन अवधि भी समाप्त हो चुकी है. ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य और गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह आदेश दिया है कि उन्हें घर जाने दिया जाए.

गौरतलब है कि निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम के बाद देश की राजधानी दिल्‍ली देश के शीर्ष कोरोनवायरस हॉटस्पॉट बनकर उभरी है. इस कार्यक्रम में भारत सहित कई देशों के जमाती पहुंचे थे. मार्च में कई देशों के हजारों तब्लीगी जमात के सदस्यों ने यहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था, जिसमें कोरोना वायरस से जुड़े चेतावनियों और सावधानियों की अवहेलना की गई थी. इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद जमाती अपने-अपने प्रदेश लौटे और इस कारण वहां भी को़रोना के केसों की संख्‍या तेजी से बढ़ी. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में मुख्य मौलवी मौलाना साद और छह अन्य को आरोपी बना कर केस फाइल किया है.

अहमदाबाद में 15 मई तक दूध-दवाई को छोड़कर सभी दुकानें बंद, सब्जी के लिए उमड़ी भीड़