Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तालाबंदी को आगे बढ़ाए जाने के राज्य सरकारों की मांग पर विचार कर रही है मोदी सराकर

तालाबंदी को आगे बढ़ाए जाने के राज्य सरकारों की मांग पर विचार कर रही है मोदी सराकर

0
1293

सरकार से जुड़े शीर्ष सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि ‘कई राज्य सरकारों और विशेषज्ञों’ ने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है कि 21 दिन के लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए. सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों की इस अपील पर विचार कर रही है. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लोगों को लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए. एक कैबिनेट बैठक में, उन्होंने मंत्रियों से एक “वर्गीकृत योजना” के साथ आने का आग्रह किया था.

भारत में कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है. रोज कोरोना के सैकड़ों मामले सामने आ रहे हैं. वहीं 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होने वाला है. ऐसे में कहा जा रहा है कि लॉकडाउन आगे बढ़ाया जा सकता है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई राज्यों ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि कोरोना के मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए. जिसपर मोदी सरकार विचार कर रही है.

गौरतलब हो कि मोदी सरकार ने कोरोना पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला लिया था और एक साथ 21 दिनों के तालाबंदी का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिया था लेकिन जिस तरीके से भारत में कोरोना अपना आतंक फैला रहा है उसे मद्देनजर रखते हुए कई राज्य सरकार इसकी मियाद को बढ़ाने की मांग कर रही है.

दिल्ली CM केजरीवाल का ऐलान, कोरोना को हराने के लिए ‘फाइव टी’ प्लान पर करेंगे काम