Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में कोरोना से कोहराम, वायरस से बचने के लिए अब हिंदू महासभा करेगी गोमूत्र पार्टी

देश में कोरोना से कोहराम, वायरस से बचने के लिए अब हिंदू महासभा करेगी गोमूत्र पार्टी

0
730

जिस कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर के डॉक्टर ईलाज ढूंढने में लगे हुए हैं, उसको लेकर हमारे देश में अलग ही राय है. एक तरफ सरकार इस जानलेवा वायरस को लेकर गंभीर दिखाई दे रही है तो दूसरी तरफ हिंदू महासभा इससे बचने के लिए कुछ अलग तरीका ही अपनाने की तैयारी में हैं. हिंदू महासभा ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए टी पार्टी की तर्ज पर गोमूत्र पार्टी का आयोजन करने का फैसला किया है. हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने अपने औपचारिक बयान में कहा है, ‘कोरोना से बचाव के लिए हिंदू महासभा टी पार्टी के तर्ज पर जल्द गोमूत्र पार्टी करेगी, आपका भी स्वागत है.’

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कोरोना से बचाव के लिए यज्ञ का भी आयोजन कर चुके हैं. हवन पूजा-पाठ से कुछ हुआ तो नहीं लेकिन भारत में कोरोना ने दस्तक दे दी है. दिल्ली में एक शख्स पर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया तो वहीं आगरा से 6 लोगों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया है, जिनके अंदर कोरोना वायरस पाया गया.

अब लौंग से होगा कोरोना का ईलाज

देश में फैले रहे कोरोना वायरस के खौफ के बीच नेताओं द्वारा इस वायरस को लेकर अजीबोगरीब बयान सामने आ रहे हैं. हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने यहां तक कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मुंह पर मास्क लगाने की बजाय भगवान को चढ़ाए गए लौंग का टुकड़ा मुंह में रखें. स्वामी चक्रपाणि का कहना है, ‘कोरोना से बचाव के लिए मुंह पर मास्क लगाने की जगह भगवान को चढ़ाए गए या उनका नाम लेकर एक लौंग मुंह में हमेशा रखें और कपूर की छोटी पोटली जेब में रखें, आपका पूरा शरीर सुरक्षित रहेगा.’

गोबर के लेप से ईलाज का किया था दावा

स्वामी चक्रपाणि के मुताबिक कोरोना वायरस का इलाज गौ मूत्र और गोबर से किया जा सकता है. इससे पहले भी स्वामी चक्रपाणि महाराज ने दावा किया था कि कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज अगर अपने शरीर पर गोबर का लेप लगाए और ‘ओम नम: शिवाय’ का जाप करे तो उसकी जान बच सकती है.

हालांकि नुस्खों को लेकर कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, जिससे यह कहा जा सके कि इन नुस्खों से कोरोना का इलाज हो सकेगा. लेकिन गोमूत्र और कपूर के नुस्खे को लेकर अलग-अलग लोग सामने आ रहे हैं. लेकिन सबसे दिलचस्प है चाय पार्टी की तर्ज पर गोमूत्र पार्टी का आयोजन करना क्योंकि स्वामी चक्रपाणि जैसे दूसरे कई और लोगों को लगता है कि गोमूत्र से इस खतरनाक बीमारी का इलाज किया जा सकता है.

इन देशों की यात्रा पर लगी है रोक

कोरोना वायरस को लेकर भारत अलर्ट है. भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक इटली, ईरान, साउथ कोरिया और जापान से आने वाले यात्रियों को जो वीजा या ई-वीजा जारी किया गया है, उसे रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा भारतीय नागरिकों को भी इन देशों को जाने से मना किया गया है.

कोरोना का डर, संसद में मास्क पहनकर पहुंचीं निर्दलीय सांसद नवनीत राणा