Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के बढ़ते खतरे के कारण भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के बाकी दो मैच रद्द

कोरोना के बढ़ते खतरे के कारण भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के बाकी दो मैच रद्द

0
274

खेल जगत के लिए शुक्रवार का दिन बेहद निराशाजनक रहा. देश में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भारत और दक्षिण अफ्रीका के दरमियां होने वाले तीन मैचों की सीरीज के बाकी दो मैचों को रद्द कर दिया गया है. बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया. इससे पहले आईपीएल के मौजूदा सत्र को 15 अप्रैल के लिए टाल दिया गया.

मालूम हो कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बाकी दो वनडे मैच लखनऊ और कोलकाता में होने तय थे. दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में होने वाला पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. यह मैच बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द करना पड़ा. दूसरी तरफ कोरोना वायरस के भयावह प्रभाव का नतीजा है कि सीरीज के बाकी बचे दो मैच नहीं कराने का फैसला किया गया है.

गुरुवार को धर्मशाला वनडे धुल जाने के बाद बीसीसीआई ने कहा था कि सीरीज को बाकी दोनों मुकाबले बंद दरवाजे के बीच खाली स्टेडियम में कराए जाएंगे. दरअसल तब खेल मंत्रालय ने बीसीसीआई सहित अन्य राष्ट्रीय महासंघों को साफ तौर पर कहा था कि कोरोनो वायरस के खतरों के बीच अगर देश में किसी भी टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है, तो उसे बंद दरवाजे के बीच करना होगा.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़े बदलाव देखे गए. पहले तो आईपीएल के मुकाबले 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए गए और उसके बाद दक्षिण अफ्रीकी सीरीज के बाकी दो मैच भी नहीं कराए जाने का फैसला सामने आया. ये मुकाबले 15 मार्च को लखनऊ में और 18 मार्च को कोलकाता में होने वाले थे.

इससे पहले बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने बताया था कि कैब ने टिकटों की बिक्री रोकने का फैसला किया है. कैब अध्यक्ष ने इन हालात पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में सचिवालय में मुलाकात की थी.

सौराष्ट्र ने पहली बार जीता रणजी ट्रॉफी का खिताब, फाइनल में बंगाल को पछाड़ा