Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > कोरोना की पहली वैक्सीन बनाने की दौड़ में भारत की 6 कंपनियां, जानिए इनके नाम

कोरोना की पहली वैक्सीन बनाने की दौड़ में भारत की 6 कंपनियां, जानिए इनके नाम

0
1345

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी बनकर दुनिया में कोहराम मचा रहा है. लोग इसकी दवा या फिर वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि कोविड-19 के वैक्सीन को लेकर पूरी दुनिया के चिकित्सकीय वैज्ञानिक जुटे हुए हैं और पूरी कोशिश कर रहे हैं कि जल्द से जल्द कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए वैक्सीन सामने आ जाए.

उधर भारत सरकार के अंतर्गत आने वाले नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने अपने आधिकारिक ट्विवर अकाउंट पर बताया है कि महामारी से लड़ने के लिए भारत की 6 ऐसी कंपनियां है, जो पहली वैक्सीन बनाने के दौड़ में शामिल है.

अमिताभ ने ट्वीट किया, ”कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन बनाने की दौड़ में छह भारतीय कंपनियां शामिल हैं. भारत दुनिया में वैक्सीन निर्माण के लिए केंद्र है. भारत वैश्विक वैक्सीन हब के रूप में उभरा है. हमें दुनिया को कम कीमत पर वैक्सीन प्राप्त करने और विश्व कोविड मुक्त बनाने के लिए इसे क्रैक करना चाहिए.”

 

अमिताभ कांत के ट्वीट में एक तस्वीर भी है, जिसमें उन छह कंपनियों के नाम लिखे हैं. उनके नाम Zydus Cadila, भारत बायोटेक, इंडियन इम्यूनोलॉजिकल्स लिमिटेड, बायोलॉजिकल ई. लिमिटेड, सेरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और माइनवेक्स (Mynvax) हैं जो कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन बनाने में जुटी हुई हैं.

Corona Live Update: देश में 24 घंटे में 44 की मौत,1329 नए मामले आए सामने