Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में बढ़ता कोरोना का कहर, अब तक 69 मामलों की पुष्टि और 6 लोगों ने गंवाई जान

गुजरात में बढ़ता कोरोना का कहर, अब तक 69 मामलों की पुष्टि और 6 लोगों ने गंवाई जान

0
591

राज्य में छह नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को गुजरात में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है. नए मामलों के साथ अब अहमदाबाद में 23 पॉजिटिव मामले हो गए हैं. इसके अलावा वडोदरा, राजकोट और गांधीनगर में नौ-नौ मामले हैं. सूरत और भावनगर में भी कोरोनो वायरस के आठ-आठ मामले सामने आए हैं, जबकि गिर-सोमनाथ में दो मामले सामने आए हैं. पोरबंदर, कच्छ और मेहसाणा से एक-एक मामला सामने आया है.

गुजरात की स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने कहा कि नए मामलों में अहमदाबाद में एक 36 वर्षीय व्यक्ति ने हार ही में अमेरिका की यात्रा की है जबकि अन्य सभी मामले भावनगर में स्थानीय प्रसार के हैं. वहीं भावनगर से आए सभी मामले  50 साल और उससे अधिक उम्र के पुरुषों से सामने आए हैं.

भावनगर में वायरस से पीड़ित स्ट्रोक संबंधी जटिलताओं के एक 45 वर्षीय महिला के बाद राज्य में कोरोनो वायरस के कारण होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. वहीं भावनगर में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गई है. मौत की कुल संख्या में अहमदाबाद में तीन, भावनगर में दो और सूरत में एक शामिल है. इसी बीच पूरे राज्य में कोरोना को लेकर दहशत का माहौल देखने को मिल रहा है और इससे निपटने के लिए लोगों को हवन करते भी देखा गया है.

केंद्रीय कैबिनेट सचिव का दावा- 14 अप्रैल के बाद तालाबंदी बढ़ाने की कोई योजना नहीं