Gujarat Exclusive > गुजरात > स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को 30,000 करोड़ में बेचने का OLX पर आया विज्ञापन, मामले की जांच में जुटी पुलिस

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को 30,000 करोड़ में बेचने का OLX पर आया विज्ञापन, मामले की जांच में जुटी पुलिस

0
3532

गुजरात स्थित केवड़िया कॉलोनी में स्थापित सरदार वल्लभ भाई पटेल की विश्व में सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की ब्रिकी को लेकर OLX पर विज्ञापन देने का मामला सामने आया है. OLX पर दिए गए विज्ञापन में लिखा कि अस्पताल में उपकरण खरीदने के उद्देश्य से इस प्रतिमा को 30 हजार करोड़ रुपये में बेचना है. विज्ञापन पोस्ट करने के बाद थोडी ही देर में विज्ञापन हटा लिया गया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब नर्मदा जिले में सरदार सरोवर बांध के पास केवड़िया में सरदार पटेल की विश्व में सबसे ऊंची प्रतिमा प्रस्थापित करने का निर्णय किया गया था. यह विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है. सरदार पटेल अखंड भारत के शिल्पकार थे. आजादी के बाद देश को एकजुट करने में उनकी बहुत बड़ी भूमिका है. इस प्रतिमा को OLX पर बेचने के विज्ञापन पर रखे जाने से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं.

इस बारे में मुख्य प्रशासक के आदेश के बाद तहसीलदार पार्थ जायस्वाल ने केवड़िया पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की तफ्तीश कर रही है. इस बीच, पुलिस इस मामले में कई पहलुओं पर जांच कर रही है. जांच के बाद में ही इस मामले  में कोई खुलासा हो पाएगा.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के उपमुख्य प्रशासक नीलेश दूबे ने बताया कि विश्व में यह प्रतिमा एकता का प्रतीक है. यह विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है. इस प्रकार की घटना के बारे में उन्होंने कहा कि यह देश की जनता की भावनाओं को भड़काने का प्रयास का पोस्ट करना दुर्भाग्यपूर्ण है. पोस्ट करने के पहले उसका सत्यापन जरूरी है. मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है.

पीएम मोदी के आह्वाहन पर देश ने दिखाई एकजुटता, दीया-मोमबत्ती, पटाखे जलाने के साथ लगे भारत माता की जय के नारे