Gujarat Exclusive > गुजरात > विकास का विलाप: भूखे-प्यासे, दवा के बिना अहमदाबाद सिविल के बाहर घूम रहे 25 कोरोना मरीज

विकास का विलाप: भूखे-प्यासे, दवा के बिना अहमदाबाद सिविल के बाहर घूम रहे 25 कोरोना मरीज

0
1748

गुजरात में कोरोना का आतंक भयावह रूप लेता जा रहा है. राज्य में बेहद तेजी से कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ते जा रहे हैं. खासतौर से अहमदाबाद में स्थिति बेहद खराब है. पूरे राज्य से सामने आए कुल मामले में से करीब आधे मरीज अहमदाबाद से हैं. इस बीच अहमदाबाद के सिविल अस्पताल से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है.

गुजरात एक्सक्लूसिव को एक वीडियो हाथ लगा है जिसमें 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज अहमदाबाद के सिविल अस्पताल के बाहर हताश और निराश होकर खड़े हैं. ये सभी मरीज अस्पताल की खराब व्यवस्था के विरोध में अस्पताल से बाहर आकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

राज्य के कोरोना के मरीजों को समर्पित सिविल अस्पताल के बाहर मौजूद 25 मरीज सरकार से अपनी लिए स्वास्थ्य सुविधा की मांग कर रहे हैं. मरीजों के मुताबिक, उनका कोरोना टेस्ट दो दिन पहले हुआ था. रविवार सुबह उनको बताया गया कि वे कोरोना पॉजिटिव हैं. इस टेशन में किसी ने भी कुछ खाना नहीं खाया लेकिन इसके बावजूद उनके लिए कोई इंतजाम नहीं हैं. वे सुबह से बिना कुछ खाए, अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

मरीजों ने आरोप लगाया कि मामले की जांच करने वाला केवल एक ही व्यक्ति (डॉक्टर) है जो बेहद बद्तमीजी से बात कर रहा है और बार-बार लाइन में खड़े होने की बात करता है. इन लोगों ने कहा कि हमने ये वीडियो इसलिए बनाया है ताकि जल्द से जल्द ये बात सरकार तक पहुंचे और हमारा इलाज शुरू हो.

 

मालूम हो कि गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ रही है. रविवार आठ बजे के आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़कर 1743 तक पहुंच गई जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है. पिछले 24 घंटों में गुजरात में 367 मामले सामने आए है. अहमदाबाद शहर में राज्य में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. अहमदाबाद में पिछले 24 घंटो में 239 और मामले सामने आए हैं.

पुलिसकर्मियों को 188 के तहत कोई लक्ष्य नहीं- आशीष भाटिया, पुलिस कमिश्नर