Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना को लेकर अब हर दिन नहीं होगी प्रेस ब्रीफिंग, सरकार ने लिया फैसला

कोरोना को लेकर अब हर दिन नहीं होगी प्रेस ब्रीफिंग, सरकार ने लिया फैसला

0
857

सरकार ने फैसला किया है कि देश में कोरोना वायरस पर हालात की जानकारी देने के लिए हर रोज शाम चार बजे होने वाली स्वास्थ्य मंत्रालय की दैनिक स्वास्थ्य ब्रीफिंग अब सप्ताह में चार दिन होगी. साथ ही प्रेस विज्ञप्ति और कैबिनेट ब्रीफिंग वैकल्पिक दिनों पर की जाएगी.

इससे पहले कोविड-19 पर रोज शाम चार बजे होने वाली स्वास्थ्य मंत्रालय की मीडिया ब्रीफिंग को बुधवार के लिए रद्द कर दिया गया. एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया कि कैबिनेट की मीटिंग और उसके बाद होने वाली ब्रीफिंग के चलते इसे रद्द किया गया है, जिसमें स्वास्थ्य मंत्रालय संबंधी जानकारी भी होगी और अतिरिक्त जानकारी प्रेस रिलीज में दी जाएगी.

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के लिए मॉनिटरिंग टीम बनाई है. इस टीम में मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल भी शामिल हैं. इस टीम को कोरोना नियंत्रण की कमान सौंपी गई है. अग्रवाल शाम चार बजे नेशनल मीडिया सेंटर पर संवाददाता सम्मेलन कर देश को कोरोना के हालात की ताजा जानकारी देते हैं.

वहीं, देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1383 नए मामले सामने आए हैं और 50 लोगों की मौत हुई है.

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 19,984 हो गई है, जिसमें 15,474 सक्रिय हैं, 3870 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 640 लोगों की मौत हो गई है. आज राजस्थान में 133, आंध्र प्रदेश में 56, गुजरात में 94 और कर्नाटक में सात नए मामले सामने आए हैं.

रैपिड टेस्ट किट पर अखिलेश ने खड़ा किया सवाल, कहा सरकार ने जनता के साथ किया है धोखा