Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि, PM मोदी सहति इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि, PM मोदी सहति इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

0
617

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथि है. राजधानी दिल्ली में मौजूद अटल बिहारी वाजपेयी के स्मारक स्थल पर पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही साथ उनकी बेटी और पोती ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर साझा किया वीडियो 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ये देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता.

भारत हमेशा उनकी उत्कृष्ट सेवा और हमारे राष्ट्र की प्रगति के प्रयासों को याद रखेगा. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो संदेश भी साझा किया.

यह भी पढ़ें: प्रणब मुखर्जी की स्थिति नाजुक, अभी भी वेंटिलेटर पर

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी दी श्रद्धांजलि 

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी उन्हे श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए ट्वीट कर लिखा- हमारी पीढ़ी के ओजस्वी वक्ता, अजातशत्रु, उदार लोकतांत्रिक मूल्यों के वाहक, शब्द शिल्पी, प्रखर राष्ट्रवादी कवि, कुशल प्रशासक, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री, स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्य तिथि पर उनकी पावन स्मृति को श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं!

गृहमंत्री अमित ने श्रद्धांजलि देते हुए किया याद 

वहीं कोरोना को मात देने वाले देश के गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया- भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज थे. वह एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे जिन्होंने भाजपा की नींव रख उसके विस्तार में एक अहम भूमिका निभाई और करोड़ों कार्यकर्ताओं को देश सेवा के लिए प्रेरित किया.

गौरतलब है कि 2018 में लंबी बीमारी के बाद देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया था.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के छोटे भाई का निधन, अस्पताल में चल रहा था इलाज