Gujarat Exclusive > राजनीति > बिना मास्क घर से निकलने वालों पर लगेगा जुर्माना, सीएम योगी ने दिया आदेश

बिना मास्क घर से निकलने वालों पर लगेगा जुर्माना, सीएम योगी ने दिया आदेश

0
1088

देशभर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 22 हजार 752 नए मामले सामने आए और 482 मौतें हुईं. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में भारत का नाम आता है. कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार ने गाइडलाइन जारी की है. लेकिन लोग सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहे. ऐसे में अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कड़ा कदम उठाया है.

राज्य में कोरोना के बढ़ते आकड़ों पर काबू पाने के लिए योगी सरकार ने कड़ा फैसला लिया है. अब नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों से जुर्माना वसूला जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नियमों को लेकर लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिये हैं. सरकार ने मॉस्क न पहनने पर 500 रुपया जुर्माना वसूलने का फैसला किया है.

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनावश्यक आवागमन को रोकने तथा मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अगर सार्वजनिक स्थान पर कोई बगैर मास्क लगाए मिले तो उस पर जुर्माना राशि में बढ़ोत्तरी की जाए. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को उन्होंने दिशा-निर्देश जारी करने को आदेश दिया है.

गौरतलब है कि कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार ने लंबे तालाबंदी का आयोजन किया था. इन दिनों पूरे देश में अनलॉक -2 चल रहा है जिसकी वजह से लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत दी गई है. लेकिन लोग कोरोना को लेकर जारी सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहे जिसकी वजह से राज्य सरकारों ने अपने-अपने तरीके से नियमों को सख्त करने का फैसला किया है.

सच्चाई का आईना दिखाने पर भाजपा और मीडिया ने उड़ाया था मजाक: राहुल गांधी