Gujarat Exclusive > देश-विदेश > घर वापसी की मांग को लेकर मुंबई के कांदिवली में इकट्ठा हुई हजारों प्रवासी मजदूरों की भीड़

घर वापसी की मांग को लेकर मुंबई के कांदिवली में इकट्ठा हुई हजारों प्रवासी मजदूरों की भीड़

0
1106

कोरोना काल में लॉकडाउन के बीच मुंबई के कांदीवली में मजदूरों की भीड़ जमा हो गई. कांदीवली पश्चिम के महावीरनगर के मैदान में हजारों की संख्या में मजदूर जमा हुए. जानकारी के मुताबिक, यह सभी मजदूर उत्तर प्रदेश जाने के लिए यहां जमा हुए और पुलिस ने इन सभी को कॉल करके बुलाया था. दरअसल, 3 ट्रेन आज बोरीवली से उत्तर प्रदेश के लिए जाने वाली थीं, लेकिन किसी कारण 2 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. लेकिन उससे पहले वहां भारी संख्या में मजदूर पहुंच गए. अब इस भीड़ को हटाया जा रहा है.

ट्रेन रद्द होने के बाद मजदूर सड़क पर जमा हो गए और मजदूर उदास होकर वापस अपने घर जाने लगे. मौके पर पुलिस बल पर मौजूद है. पुलिस लोगों से गुहार लगा रही है कि आज यूपी के प्रतापगढ़ और जौनपुर जाने वाली ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. अब जब भी ट्रेन लगेगी वापस आप लोगों को बुला लिया जाएगा.

मामला दरअसल ऐसा है कि पुलिस की तरफ से 3 गाड़ियों की डिमांड की गई थी. पुलिस मतलब स्टेट अथॉरिटीज ने यूपी के लिए बोरीवली से तीन गाड़ियां छोड़े जाने की मांग थी. लेकिन रेलवे ने रैक उपलब्धता नहीं होने की वजह से दो गाड़ियां अन्य स्टेट के लिए और एक यूपी के लिए छोड़ना तय किया. रेलवे की तरफ से कंफर्मेशन आए बगैर पुलिस ने लोगों को बुला लिया और अब जब ट्रेनें नहीं चल रही हैं तो पुलिस उसे कैंसिल बताकर लोगों को वापस जाने के लिए बोल रही है, जिसकी वजह से इस तरह का मसला सामने आया.

UP शिक्षामित्रों को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, हाईकोर्ट के फैसले पर दखल से इनकार