Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > चीन से भारत रवाना हुईं तीन लाख रैपिड टेस्ट किट, 15 मिनट में होगी कोरोना की जांच

चीन से भारत रवाना हुईं तीन लाख रैपिड टेस्ट किट, 15 मिनट में होगी कोरोना की जांच

0
1178

कोरोना महामारी से जूझ रहे भारत को जल्दी ही रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट की नई खेप मिलने वाली है. खबरों के मुताबिक, चीन के ग्वांग्झू हवाईअड्डे से शनिवार को और तीन लाख रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट भारत भेजे गए हैं. इन किट्स का इस्तेमाल कोरोना वायरस की तुंरत जांच के लिए किया जाएगा.

बीजिंग में भारत के राजदूत विक्रम मिस्री ने शनिवार को बताया कि भारत भी अन्य देशों की तरह COVID-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है और इसकी जांच के लिए हमें और ज्यादा टेस्ट किट चाहिए होंगे. इसलिए शनिवार को ग्वांग्झू हवाईअड्डे से तीन लाख के करीब रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट्स राजस्थान और तमिलनाडु के लिए भेजे गए हैं. उन्होंने कहा, ‘तीन लाख के करीब रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट्स अभी-अभी चीन के ग्वांग्झू हवाईअड्डे से एयर इंडिया के द्वारा भेजे गए हैं. जो राजस्थान और तमिलनाडु पहुंचेगा. हमारी टीम शानदार काम कर रही है.’

चीन ने इससे पहले गुरुवार को भी 650,000 कोरोना वायरस चिकित्सा किट्स भेजी थीं. गुरुवार को विक्रम मिस्री ने बताया था कि चीन से खरीदी जा रही 20 लाख से अधिक जांच किट्स को अगले 15 दिनों में भारत भेजा जाएगा. रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट्स किट की मदद से कोरोना वायरस की रिपोर्ट सिर्फ 15 मिनट में प्राप्त की जा सकती है. अच्छी बात यह है कि यह टेस्ट ब्लड सैंपल से ही हो जाएगा और इसके लिए नेसल स्वाब्स की जरूरत नहीं होगी.

ट्रंप ने चीन को चेताया- कोरोना फैलाने का दोषी पाया गया तो भुगतना होगा अंजाम