Gujarat Exclusive > गुजरात > राजकोट में नागरिकता कानून के समर्थन में तिरंगा यात्रा, CM रुपाणी ने कांग्रेस पर बोला हमला

राजकोट में नागरिकता कानून के समर्थन में तिरंगा यात्रा, CM रुपाणी ने कांग्रेस पर बोला हमला

0
814

इन दिनों जहां पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया जा रहा है वहीं देश में इस कानून के समर्थन में माहौल तैयार करने के लिए बीजेपी भी रैली और सभा का आयोजन कर रही है. गुजरात के राजकोट में राष्ट्रीय एकता समिति द्वारा आज तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया. इस यात्रा को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. पूरे दो किलोमीटर लम्बा तिरंगा इस यात्रा के आकर्षण का केंद्र रहा.

दो कि.मी. लम्बे तिरंगे के साथ निकली यह रैली जिला पंचायत चौक, याज्ञिक रोड, मालवीय चौक होते हुए त्रिकोण बाग से महात्मा गांधी म्युजियम और वहां से जुबली महात्मा गांधी की प्रतिमा पर जाकर समाप्त हुई. रैली में 11 हजार से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया. इतना ही नहीं स्थानिक लोगों ने भी बढ़ चढ़कर इस रैली में शिरकत की. लोगों ने अपने हाथों पर आई सपोर्ट सीएए का बैनर थाम जमकर इस कानून के समर्थन में नारेबाजी की. इस तिरंगा यात्रा में साधू-संतों के साथ ही साथ कई सामाजिक संस्थाओं, सरकारी अधिकारियों और 28 एनआरआई लोगों ने हिस्सा लिया.

रैली को हरी झंडी दिखाने के पहले रेसकोर्स ग्राउंड में एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम विजय रूपाणी ने कांग्रेस पर जमकर हमला. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस एक खास धर्म को मानने वाले लोगों को गुमराह कर रही है. इतना ही नहीं उन्होंने केंद्र सरकार के इस कानून की सराहना करते हुए कहा कि इससे किसी की नागरिकता ली नहीं जाएगी. बल्कि धार्मिक आधार पर पीड़ित लोगों को नागरिकता दी जाएगी.