Gujarat Exclusive > राजनीति > श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ जो हुआ है वही हाल पीएम मोदी के साथ भी होगा: TMC विधायक

श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ जो हुआ है वही हाल पीएम मोदी के साथ भी होगा: TMC विधायक

0
242

पड़ोसी देश श्रीलंका में सत्ता परिवर्तन के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है. इस बीच नवनियुक्त प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के सरकारी आवास को अपने कब्जे में कर लिया है जिसकी वजह से राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे अपना आवास छोड़कर परिवार समेत भाग गए हैं.

श्रीलंका में जारी आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच टीएमसी विधायक इदरीस अली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ जो कुछ भी हुआ, वह यहां पीएम मोदी के साथ होगा. उनका यह बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

टीएमसी विधायक इदरीस अली ने कोलकाता में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ जो हुआ है वही हाल यहां के पीएम मोदी के साथ होगा. भारत में जो हालात चल रहे हैं. मोदी जी पूरी तरह फेल हैं, श्रीलंका से ज्यादा यहां का बुरा हाल होगा और पीएम मोदी जी को भी इस्तीफा देकर भागना पड़ेगा.

श्रीलंका के मौजूदा हालात को लेकर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि श्रीलंका आर्थिक संकट एक गंभीर मामला है. यह एक ऐसी चीज है जिसे समय की अवधि में बनाया गया है. पीएम मोदी की नीति में ‘पड़ोसी पहले’ हैं. हम अपने पड़ोसियों का समर्थन करते हैं और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं. हमने श्रीलंका को लाइन ऑफ क्रेडिट दिया था. जिसमें पिछले कई महीनों से आवश्यक वस्तुओं को उन तक पहुंचाया गया है. हमने उन्हें ईंधन की खरीद के लिए लाइन ऑफ क्रेडिट भी प्रदान किया है. इस साल अकेले हमने श्रीलंका को 3.8 अरब डॉलर की सहायता देने का वादा किया है.

भाजपा ने महाराष्ट्र में लोकतंत्र को पैसे के बल पर खरीदकर नई सरकार बना दी: दिग्विजय सिंह