Gujarat Exclusive > राजनीति > पश्चिम बंगाल: हावड़ा में टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या, समर्थकों ने काटा बवाल

पश्चिम बंगाल: हावड़ा में टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या, समर्थकों ने काटा बवाल

0
241

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले राज्य में हिंसक गतिवधियां बढ़ती जा रही हैं. खबर है कि हावड़ा जिले के शालीमार इलाके में मंगलवार को सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना के विरोध में तृणमूल (TMC) कार्यकर्ताओं ने कई दुकानों में तोड़फोड़ की. मृतक नेता (TMC) का नाम धर्मेंद्र सिंह बताया जा रहा है.

इस घटना में मृतक का एक साथी भी गंभीर रूप से घायल हुआ है. बताया जा रहा है कि वह शालीमार से अपने घर बी गार्डेन की ओर जा रहे थे. इसी दौरान बाइक सवार हमलावरों ने उन पर पांच राउंड गोलियां चलाई. धर्मेंद सिंह और उनके साथी को आंदुल रोड स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने धमेंद्र सिंह को मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें: विधायक और एडिशनल कलेक्टर की मौजूदगी में नियमों को ताक पर रखकर थिरके लोग

बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर थे धमेंद्र

बताया जा रहा है कि धमेंद्र सिंह वार्ड नंबर 39 के तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता थे. वह बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर भी थे. मंगलवार शाम चार बजे वह बाइक से अपने एक साथी को बिठाकर घर जा रहे थे. शालीमार के तीन नंबर गेट के पास एक बाइक पीछे से उनके करीब पहुंची और उसपर सवार हमलावरों ने पांच राउंड गोलियां चलाई. धमेंद्र सिंह को एक गोली सिर पर और दो गोली सीने में लगी, जबकि उनके साथी को एक गोली हाथ में लगी. गोली लगते ही दोनों गिर पड़े.

समर्थकों ने काटा बवाल

हत्या के विरोध में गुस्साए लोगों ने जमकर तांडव मचाया. प्रदर्शनकारियों ने 10 से अधिक दुकानें और कई बसों में तोड़फोड़ की. टीएमसी (TMC) समर्थकों ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए आस-पास की दुकानों और बसों में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया. फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज के सहारे हमलावरों की पहचान करने में जुट गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें