Gujarat Exclusive > राजनीति > टीएमसी विधायक शुभेन्दु अधिकारी ने दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज

टीएमसी विधायक शुभेन्दु अधिकारी ने दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज

0
346

पश्चिम बंगाल में अगले साल चुनाव होने है लेकिन उससे पहले ही ममता बनर्जी की पार्टी (TMC) को बड़ा झटका लगा है. तृणमूल क्रांगेस (TMC) के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. शुभेन्दु अधिकारी के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. उधर बीजेपी ने अधिकारी के इस फैसले का स्वागत किया है.

बुधवार शाम को बंगाल विधानसभा पहुंचे टीमएमसी (TMC) विधायक शुभेंदु अधिकारी ने स्पीकर के ना होने पर सचिवालय को अपना इस्तीफा सौंपा. उन्होंने अपना इस्तीफा स्पीकर को मेल भी कर दिया है. नंदीग्राम शुभेन्दु अधिकारी का गढ़ रहा है. ऐसे में ममता बनर्जी के सामने विधानसभा चुनाव में कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: कल से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुलाबी टेस्ट, टीम इंडिया ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी (TMC) अध्यक्ष ममता बनर्जी बीजेपी पर आरोप लगाती रही हैं कि पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेताओं को बीजेपी में शामिल होने के लिए बाध्य कर रही है. गृहमंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे के दौरान शुभेंदु के बीजेपी में शामिल होने की बात कही जा रही है.

अधिकारी की मजबूत पकड़

पश्चिम बंगाल की 65 विधानसभा सीटों पर अधिकारी परिवार की मजबूत पकड़ है. ये सीटें राज्य के छह जिलों में फैली हैं. शुभेंदु के प्रभाव वाली सीटों की संख्या राज्य की कुल 294 सीटों के पांचवें हिस्से से ज्यादा है. शुभेंदु अधिकारी पूर्वी मिदनापुर जिले के एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से आते हैं. उनके पिता शिशिर अधिकारी 1982 में कांथी दक्षिण से कांग्रेस के विधायक थे, लेकिन बाद में वे तृणमूल कांग्रेस (TMC) के संस्थापक सदस्यों में से एक बन गए. शुभेंदु अधिकारी 2009 से ही कांथी सीट से तीन बार विधायक चुने जा चुके हैं. शुभेंदु ने कांथी दक्षिण सीट पहली बार 2006 में जीती थी. तीन साल बाद वे तुमलुक सीट से सांसद चुने गए. लेकिन इस बीच उनकी प्रसिद्धि काफी बढ़ती गई.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें