Gujarat Exclusive > राजनीति > कोरोना संकट के बीच आज सोनिया गांधी करेंगी 17 विपक्षी दलों के साथ बैठक

कोरोना संकट के बीच आज सोनिया गांधी करेंगी 17 विपक्षी दलों के साथ बैठक

0
898

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में 22 मई यानि आज विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से एक बैठक होगी. इसमें कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों एवं आर्थिक पैकेज पर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगी. करीब 17 राजनीतिक दलों ने इस बैठक में शामिल होने पर सहमति जताई है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि इस बैठक के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने अब तक बैठक में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है. यह बैठक शुक्रवार को तीन बजे बुलाई गई है. कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए गत 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लगने के बाद बड़ी संख्या में श्रमिक बड़े शहरों से अपने घर जाने के लिए पैदल निकल गए हैं. कई जगहों पर हुई दुर्घटनाओं में कई मजदूरों की मौत भी हो गई है.

विपक्षी दलों ने सरकार पर प्रवासी श्रमिकों से जुड़े इस संकट से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया है. बैठक में, कुछ प्रदेशों में श्रम कानूनों में किए गए हालिया बदलावों को लेकर भी चर्चा होगी. कुछ राज्यों में श्रम कानूनों में बदलाव करते हुए कामकाज के घंटों को बढ़ाया गया है. बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस ने कर्नाटक में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की निंदा करते हुए कहा कि यह प्रतिशोध की राजनीति है और इसके लिए कर्नाटक सरकार को शर्म आनी चाहिए. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ” यह अत्यंत निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारे ट्विटर हैंडल से सिर्फ पीएम केयर्स को लेकर ही सवाल किया गया था. हमें विश्वास नहीं हो रहा है कि ये लोग राजनीतिक प्रतिशोध के तहत इस हद तक चले जाएंगे. कर्नाटक सरकार को शर्म आनी चाहिए.

तालाबंदी के बीच फिर से उड़ान भरने की तैयारी, एअर इंडिया समेत अन्य एयरलाइंस ने शुरू की बुकिंग