Gujarat Exclusive > राजनीति > आज फिर से होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, समझौते के फॉर्मुले पर होगी चर्चा

आज फिर से होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, समझौते के फॉर्मुले पर होगी चर्चा

0
1412

राजस्थान में जारी सियासी संकट आज भी बरकरार है. राज्य के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बीच होने वाला तकरार अपनी चर्मसीमा पर है. जहां गहलोत अपनी कुर्सी बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. वहीं सचिन पालयट भी अपनी मांगों को लेकर टस से मस नहीं हो रहे हैं, इसी बीच आज एक बार फिर से विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए सचिन पायलट को भी आमंत्रित किया गया है. लेकिन उन्होंने बैठक में हिस्सा लेने से साफ इनकार कर दिया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार सचिन पायलट को मनाने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मैदान में आ गई हैं. उन्होंने कल सचिन से बातचीत की थी जिसके बाद समझौता का फॉर्मूला तैयार किया गया है. आज होने वाली बैठक में इसी फॉर्मूले पर चर्चा की जा सकती है.

इसस पहले कल कांग्रेस विधायक दल की बैठक जयपुर में आयोजित की गई थी. लेकिन इस बैठक में सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक नहीं पहुंचे थे. उस दौरान खबर सामने आ रही थी कि नाराज सचिन कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. लेकिन उन्होंने कल साफ किया था कि वह भाजपा ज्वाइन नहीं करेंगे.

कल होने वाली बैठक में पर्वेक्षक बनकर जयपुर गए रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि मतभेद होना स्वाभाविक है लेकिन ये मतभेद राज्य के हित से बढ़कर नहीं है. इनता ही नहीं उन्होंने इशारों-इशारों में कह दिया था कि पायलट के इस कदम से भाजपा को कांग्रेसी विधायकों को खरीदने का मौका मिलेगा.

भारतीय ट्राइबल पार्टी ने गहलोत सरकार से वापस लिया समर्थन, विधायक दल की बैठक कल