Gujarat Exclusive > गुजरात > टोक्यो पैरालिंपिक: रजत पदक जीतने वाली भाविना पटेल को गुजरात सरकार ने दिया 3 करोड़ का चेक

टोक्यो पैरालिंपिक: रजत पदक जीतने वाली भाविना पटेल को गुजरात सरकार ने दिया 3 करोड़ का चेक

0
835

अहमदाबाद: गुजरात सरकार ने टोक्यो पैरालिंपिक में रजत पदक जीतकर पूरी दुनिया में भारत और गुजरात का नाम रोशन करने वाली भाविना पटेल को सम्मानित किया गया. गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने राज्य सरकार की ओर से भाविना पटेल को चेक सौंपा. भावना पटेल को गुजरात सरकार ने 3 करोड़ रुपये का चेक दिया है.

गौरतलब है कि टोक्यो पैरालंपिक खेलों में टेबल टेनिस में रजत पदक जीतकर इतिहास रचने वाली गुजराती लड़की भाविना पटेल पर पुरस्कारों की बारिश शुरू हो गई है. गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय रूपाणी सरकार ने पैरालिंपिक में रजत पदक जीतने वाली भावना पटेल को 3 करोड़ रुपये के पुरस्कार की घोषणा की थी. घोषणा के बाद आज उन्हें 3 करोड़ रुपये का चेक सौंपा गया.

गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने टोक्यो पैरालंपिक में रजत पदक जीतने पर पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को ‘दिव्यांग खेल प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार योजना’ के अंतर्गत 3 करोड़ रुपए देने की घोषणा की थी.

टोक्यो पैरालिंपिक में भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने रजत पदक जीता थी. वह फाइनल मुकाबले में चीन की खिलाड़ी झोउ यिंग से हार गईं थी. लेकिन रजत पदक जीतने के बाद भी भाविना ने इतिहास रच दिया था. उनको मिली इस कामयाबी पर पूरे देश में जश्न का माहौल है. पीएम मोदी ने भाविना पटेल को बधाई दी थी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा था “भाविना पटेल ने इतिहास रचा. वे रजत पदक लेकर आईं हैं. उसके लिए बधाई. उनका जीवन प्रेरित करने वाला है और अधिक युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करेगा.”

अहमदाबाद: व्यापारी की आंख में मिर्च डाल लूट ले गए थे जेवर, 3 आरोपी गिरफ्तार