Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आज 9 बजे पहले बोलेंगे पीएम मोदी, फिर शुरू होगी रामायण की कथा

आज 9 बजे पहले बोलेंगे पीएम मोदी, फिर शुरू होगी रामायण की कथा

0
960

कोरोना वायरस के कारण देश में चल रहे 21 दिनों के लॉकडाउन (तालाबंदी) के दौरान सरकार ने 90 के दशक के कई सीरियल्स का दोबारा प्रसारण शुरू किया है. इन्हें दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं. उन्हीं में से एक रामानंद सागर का रामायण भी है. बीते दिनों इसका से प्रसारण दूरदर्शन चैनल पर किया जा रहा है लेकिन शुक्रवार को रामायण के दर्शकों को रामायण को देखने के लिए थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

मालूम हो कि रामायण दूरदर्शन पर सुबह और रात को 9 बजे प्रसारित होता है, लेकिन शुक्रवार सुबह को रामायण का प्रसारण देर से होने वाला है. इसके पीछे की वजह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. दरअसल कुछ देर पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वह शुक्रवार को सुबह 9 बजे देशवासियों के लिए एक वीडियो संदेश साझा करेंगे. ऐसे में उनकी वजह से इसके प्रसारण में देरी होगी.

पीएम मोदी के इस ट्वीट को साझा करते हुए प्रसार भारती ने सूचना दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियो संदेश के चलते रामायण का प्रसारण थोड़़ा देर से होगा. प्रसार भारती ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सुबह माननीय पीएम के महत्वपूर्ण वीडियो संदेश के मद्देनजर, डीडी नेशनल पर रामायण के प्रसारण में कुछ मिनटों की देरी होगी.’ ऐसे में रामायण के दर्शकों को शुक्रवार को थोड़ा इंतजार करना होगा.

गौरतलब है कि रामायण ने बीते शनिवार को छोटे पर्दे पर वापसी की है. रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण साल 1987 में पहली बार दूरदर्शन पर हुआ था. वहीं केवल रामायण ही नहीं 90 के दर्शकों के और भी कई सीरियल्स को एक बार फिर से छोटे पर्दे पर प्रसारित किया जा रहा है. इस में बीआर चोपड़ा की महाभारत भी शामिल है.

Corona Live Update: अब तक देश में 53 की मौत, 2069 पॉजिटिव मामले, हाथरस के क्वारनटीन सेंटर से फरार हुए 35 कोरोना संदिग्ध