Gujarat Exclusive > गुजरात > AMC के सेंट्रल मेडिकल स्टोर पर अब मिलेगा टोसिलिझुमेब इंजेक्शन

AMC के सेंट्रल मेडिकल स्टोर पर अब मिलेगा टोसिलिझुमेब इंजेक्शन

0
754

अहमदाबाद: AMC द्वारा COVID-19 के खिलाफ जारी लड़ाई में कामयाबी हासिल करने के लिए एक के बाद एक कदम उठाए जा रहे हैं. ऐसे में कोरोनरी संक्रमितों के इलाज के लिए आवश्यक टोसिलिझुमेब इंजेक्शन के काले बाजार पर अंकुश लगाने के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. जिसके तहत अब टोसिलिझुमेब इंजेक्शन अहमदाबाद म्युनिसिपल कार्पोरेशन के सेंट्रल मेडिकल स्टोर पर भी उपलब्ध होंगे.

मिल रही जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद के कोरोना संक्रमितों को बेहतर इलाज मिले इसे लेकर अहमदाबाद म्युनिसिपल कार्पोरेशन महामारी रोग अधिनियम 1897 के तहत 50 से अधिक निजी अस्पतालों का भी अधिग्रहण किया है. जहां कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: सौराष्ट्र में 50 साल के इतिहास में पहली बार आयोजित नहीं होगा लोकमेला

इन रोगियों के उपचार के दौरान, कुछ मरीजों को सांस लेने में कठिनाई हो सकती है, शरीर में ऑक्सीजन का स्तर कम हो सकता है, इतना ही नहीं क्रिटिकल अवस्था में आने वाले मरीजों टोसिलिझुमेब इंजेक्शन दिया जाता है.

वर्तमान में नगर निगम द्वारा संचालित सेंट्रल मेडिकल स्टोर पर टोसिलिझुमेब इंजेक्शन उपलब्ध है. नगर निगम के द्वारा रिजर्व बेड पर इलाज कराने वाले मरीजो को निशुल्क जबकि निजी कोविड अस्पतालों में इलाज कराने वाले मरीजों को रिप्लेसमेंट के आधार पर टोसिलिझुमेब इंजेक्शन सेंट्रल मेडिकल स्टोर की ओर से दिया जाएगा.

टोसिलिझुमेब इंजेक्शन को नगर निगम के सेंट्रल मेडिकल स्टोर से हासिल करने के लिए कुछ कागजी दस्तावेज देना होगा. उसके बाद ही टोसिलिझुमेब इंजेक्शन मिलेगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधा, बना देश का पहला स्टेशन