Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पंजाब में ट्रैक्टर रैली के दौरान टैंकर ने महिलाओं को रौंदा, 2 की मौत

पंजाब में ट्रैक्टर रैली के दौरान टैंकर ने महिलाओं को रौंदा, 2 की मौत

0
268

किसानों द्वारा आयोजित ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) ने दिल्ली में जहां हिंसा उत्पन्न कर दी है तो वहीं दूसरी तरफ पंजाब से एक बुरी खबर सामने आई है. पंजाब के अमृतसर में मंगलवार को किसानों के समर्थन में निकाली जा रही ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान बड़ा हादसा हो गया.

अनियंत्रित टैंकर रैली (Tractor Rally) में चल रही महिलाओं को रौंदता हुआ निकल गया जिसमें दो महिलाओं की मौत हो गई. वहीं इस हादसे में पांच महिलाएं घायल बताई जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर रैली में हिंसा के बाद दिल्ली के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद

आरोपी को नहीं आती थी ड्राइविंग

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी को ट्रैक्टर चलाना नहीं आता था. न ही उसके पास कोई लाइसेंस था. अमृतसर के अटारी-वेरका बाईपास पर स्थित कस्बा वल्ला में मंगलवार को ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकाली जा रही थी. रैली में शामिल एक ट्रैक्टर ड्राइवर के अचानक नियंत्रण खो देने से ट्रैक्टर ने साथ चल रही कई महिलाओं को रौंद दिया. इस परेड में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं. महिलाएं बच्चों के साथ परेड (Tractor Rally) के आगे चल रही थीं.

हादसे के बाद घटना स्थल पर खड़े लोगों में हड़कंप मच गया. लोगों ने ट्रैक्टर ड्राइवर को पकड़ कर पुलिस थाना वल्ला के हवाले कर दिया. वहीं हादसे के बाद ट्रैक्टर परेड भी स्थगित कर दी गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है. ड्राइवर की पहचान सुख पुत्र गुलजार सिंह निवासी गांव मक्खण विंडी के रूप में हुई है.

दिल्ली में एक किसान की मौत

उधर किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान दिल्ली के आईटीओ पर हुए बवाल में एक व्यक्ति की मौत हो गई. नाराज़ किसान आईटीओ पर शव रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं और हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं.

प्रदर्शनकारी किसान सुबह गाज़ीपुर बॉर्डर से दिल्ली की तरफ बढ़े और आईटीओ पहुंचे, जहां किसानों और पुलिस के बीच स्थिति तनावपूर्ण हो गई. इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई. जिस व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई है, उनकी पहचान उत्तराखंड के बाजपुर के नवनीत सिंह के रूप में हुई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें