Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लाल किले पर चढ़े प्रदर्शनकारी किसान, राहुल गांधी बोले- हिंसा समस्या का हल नहीं

लाल किले पर चढ़े प्रदर्शनकारी किसान, राहुल गांधी बोले- हिंसा समस्या का हल नहीं

0
260

दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) उग्र रूप धारण कर चुकी है. आईटीओ पर बवाल के बीच कई किसान लाल किले पर पहुंच गए हैं. कई दर्जन ट्रैक्टर में सवार सैकड़ों आंदोलनकारी (Tractor Rally) लाल किले परिसर में घुस गए और अपना झंड़ा फहराने लगे. पुलिस लगातार प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है.

दिल्ली में किसान प्रदर्शनकारियों (Tractor Rally) के हंगामे को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गलत करार दिया है.

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ FAU-G गेम, सोशल मीडिया पर जश्न का माहौल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है. चोट किसी को भी लगे, नुक़सान हमारे देश का ही होगा. देशहित के लिए कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो!”

 

उग्र हुए प्रदर्शनकारी

बता दें कि प्रदर्शनकारी किसान (Tractor Rally) अब दिल्ली के लाल किले पहुंचे. वहीं आईटीओ के पास पुलिस और किसान आमने सामने दिखे. प्रदर्शनकारी किसान पुलिसकर्मियों पर पथराव करते नजर आए जिसमें कुछ पुलिस वालों को चोटें आई हैं. जवाब में पुलिस भी आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने किसानों को तीन रूट पर ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) करने की इजाजत दी थी.

उधर खबर है कि नागलोई में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया है. अब थोड़ी देर में संयुक्त किसान नेता बैठक करने जा रहे हैं.

सुबह हंगामे की शुरूआत सिंघु बॉर्डर से हुई, वहां किसानों ने सड़क पर लगाए गए बैरिकेड को तोड़ दिया और ट्रैक्टर मार्च का (Tractor Rally) आगाज कर दिया. जो किसान टिकरी बॉर्डर पर जमे थे, वहां भी बैरिकेड तोड़े गए. वहां जबरदस्त बवाल शुरू हो गया. किसान बैरिकेड को फांदकर दौड़ते हुए दिल्ली की ओर बढ़ने लगे.

कई बार प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को घेर लिया. उनके साथ झड़प भी हुई. पुलिस पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव भी किया. हालात इतने बेकाबू हो गए कि भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर तैनात करना पड़ा. फिर बेकाबू प्रदर्शऩकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठी भांजी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें