Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में ठेला लगाकर रोजी रोटी कमाने वाले भूख हड़ताल पर उतरे

अहमदाबाद में ठेला लगाकर रोजी रोटी कमाने वाले भूख हड़ताल पर उतरे

0
173

अहमदाबाद के लो गार्डन इलाके में पिछले 60 दिनों से ठेला लगाकर रोजी रोटी कमाने वाले खुदरा विक्रेता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस ने इलाके में ट्रैफिक समस्या का हवाला देकर इलाके में विभिन्न स्थानों में लगाए गए ठेला कारोबारियों पर कार्रवाई की. ठेला व्यापारी पुलिस अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन अधिकारियों ने इन गरीबों की एक न सुनी और उनके ठेलों को बंद करवा दिया. जिसकी वजह से अब यह लोग भूख हड़ताल पर उतर गए हैं.

ठेला लगाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करने मुन्नीबेन ने कहा कि वह कई दिनों से हर सुबह जिस जगह पर उनका ठेला लगता था वहां पर खड़े रहकर विरोध कर रहे हैं. चूंकि पुलिस ने ट्रैफिक का हवाला देकर हमारे रोजगार को बंद करवा दिया है. लो गार्डन इलाके में ठेला लगाकर जीवन यापन करने वाले अधिकांश परिवार पिछले 60 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. कई ऐसे परिवार हैं जो ब्याज पर पैसा लाकर कारोबार कर रहे थे. पुलिस प्रताड़ना के चलते सभी लोग अब भूख हड़ताल पर उतर गए हैं.

पुलिस के दादागिरी के खिलाफ यह गरीब पुलिस आयुक्त और गृह मंत्री को भी ज्ञापन दे चुके हैं. लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिलने से थककर 10 लोग भूख हड़ताल पर बैठने का फैसला कर लिया है. भूख हड़ताल पर बैठे इन लोगों का कहना है कि अगर आमरण अनशन के दौरान किसी को कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी ट्रैफिक पुलिस होगी.

अहमदाबाद: यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन