Gujarat Exclusive > राजनीति > त्रिपुरा: बिप्लब देब ने CM पद से दिया इस्तीफा, माणिक साहा को चुना गया विधायक दल का नेता

त्रिपुरा: बिप्लब देब ने CM पद से दिया इस्तीफा, माणिक साहा को चुना गया विधायक दल का नेता

0
36

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले त्रिपुरा में सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने बड़ा बदलाव किया है. पार्टी आलाकमान के निर्देश के बाद त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने प्रदेश के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. जिसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष माणिक साहा को विधायक दल का नया नेता चुना गया है.

इस्तीफा देने के बाद त्रिपुरा के पूर्व CM बिप्लब कुमार देब ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य में BJP का आधार मज़बूत करने के लिए मुझे विभिन्न क्षेत्रों में जमीनी स्तर पर काम करने की ज़रूरत है. मुझे आगामी विधानसभा चुनावों में फिर से BJP सरकार बनाने के लिए CM के पद पर रहने के बजाय सामान्य कार्यकर्ता के रूप में काम करना चाहिए.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व में राज्य में विकास के कार्य बहुत हुए हैं. उनका बहुत प्रभावी योगदान रहा है. उन्होंने अपना त्यागपत्र राज्यपाल को सौंप दिया है. शाम को पार्टी के विधायक दल की बैठक होगी. नए नेतृत्व का चुनाव होगा.

उसके कुछ ही देर बाद केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने ट्वीट कर लिखा “माणिक साहा को त्रिपुरा भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने की बहुत-बहुत बधाई. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में त्रिपुरा विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुँचेगा.

हाइड्रोजन से चलने वाली कार को माना जा रहा भविष्य का कार, इसके बारे में जानें सबकुछ