Gujarat Exclusive > राजनीति > जाट और पंजाबी समुदाय को लेकर विवादित बयान देने के बाद त्रिपुरा सीएम की सफाई

जाट और पंजाबी समुदाय को लेकर विवादित बयान देने के बाद त्रिपुरा सीएम की सफाई

0
635

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. लेकिन इस बार पंजाबी और हरियाणा के जाट समुदाय को लेकर दिए गए विवादित बयान की वजह से उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है. मामला बढ़ता देख उन्होंने सफाई पेश की है लेकिन कांग्रेस इस मामले को लेकर उनपर कार्रवाई की मांग कर रही है.

मामला सामने आने के बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उनके बयान को शर्मनाक व दुर्भाग्यपूर्ण! बताते हुए ट्वीट कर उनका वीडियो साझा करते हुए लिखा था- भाजपा के मुख्यमंत्री, त्रिपुरा,बिप्लब देव ने पंजाब के सिख भाइयों व हरियाणा के जाट समाज को अपमानित कर उनका “दिमाग़ कम” बताया. ये भाजपा की औछी मानसिकता है. खट्टरजी व दुष्यंत चौटाला चुप्प क्यों हैं? मोदी जी और नड्डाजी कहाँ हैं? माफ़ी माँगे, कार्यवाही करें.

 

विवादित बयान को लेकर चौतरफा आलोचना होता देख त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने सफाई देते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा- अगरतला प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में मैंने अपने पंजाबी और जाट भाइयों के बारे मे कुछ लोगों की सोच का जिक्र किया था. मेरी धारणा किसी भी समाज को ठेस पहुंचाने की नहीं थी. मुझे पंजाबी और जाट दोनों ही समुदायों पर गर्व है. मैं खुद भी काफी समय तक इनके बीच रहा हूँ.

गौरतलब हो कि बीते दिनों त्रिपुरा के सीएम अगरतला प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रोग्राम में बंगालियों को वुद्धिमान बताते हुए पंजाबी सरदार और हरियाणा के जाट समुदाय के लोगों पर टिपण्णी की थी.

पूर्व PM राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने जेल में की आत्महत्या की कोशिश