Gujarat Exclusive > देश-विदेश > चुनावी रैली में भीड़ की कमी पर भड़के अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, भारत दौरे को याद कर कहा…

चुनावी रैली में भीड़ की कमी पर भड़के अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, भारत दौरे को याद कर कहा…

0
418

अहमदाबाद में भव्य ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वापस लौटते ही चुनावी मोड में आ गए हैं. मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में लाखों की भीड़ का जिक्र और भारत दौरा अब उनकी चुनावी रैलियों का हिस्सा हो गया है. यहां तक कि अब ट्रंप अपनी चुनावी रैलियों में जुटी भीड़ की तुलना भारत दौरे में जुटी भीड़ से करने लगे हैं. ऐसी ही रिपब्लिकन पार्टी की रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने गुजरात दौरे का जिक्र किया. हद तो तब हो गई जब वह अपनी ही जनता के सामने यह कहने से नहीं चूके कि भारत में उनके स्वागत में लाखों की संख्या में लोग आए थे, लेकिन इस रैली में उपस्थित लोगों की भीड़ काफी कम हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दक्षिण कैरोलिना में आयोजित रैली में कहते पाए गए, ‘मुझे आपसे यह कहते हुए अच्छा नहीं लग रहा, लेकिन भारत में एक लाख से ज्यादा सीट वाला स्टेडियम था जो कि पूरा भरा हुआ था. वह सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. पीएम नरेंद्र मोदी मेरे साथ थे, बहुत अच्छे इंसान हैं, जिन्हें भारत में काफी प्यार मिलता है. यहां भी भीड़ अच्छी है, लेकिन मैं ऐसी जगह से लौटा हूं जहां एक लाख लोग थे.

यहां कितने होंगे? 15 हजार? ऐसे में उत्साह आना मुश्किल होता है. भारत में जुटी भीड़ के सामने कहीं और की भीड़ देखकर उत्साह आना मुश्किल है.’ हालांकि इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति यह भी कहते हैं कि अमेरिका की जनसंख्या भारत के मुकाबले बेहद कम है.