Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ट्रंप अपना हित साधने भारत आ रहे हैं: अधीर रंजन चौधरी

ट्रंप अपना हित साधने भारत आ रहे हैं: अधीर रंजन चौधरी

0
213

अक्सर मोदी और अमित शाह पर हमला बोलने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपना निशाना बनाया है. जहां गुजरात सरकार ट्रंप के स्वागत को यादगार बनाने के लिए जनता के टेक्स से जमा पैसे को पानी की तरह बहा रही है. वहीं ट्रंप के स्वागत की तैयारियों को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सवाल खड़े किए हैं. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ट्रंप भगवान राम हैं क्या, हमारे लिए तो वो अमेरिका के राष्ट्रपति हैं. तो फिर इनके लिए 7 मिलियन लोगो को खड़ा करने की क्या जरूरत है? उनकी पूजा करने के लिए हिन्दुस्तान के लोग तो नहीं रहेंगे. उन्होंने कहा कि ट्रंप भारत अपना हित साधने आ रहे हैं.

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे के लिए 24-25 फरवरी को भारत पहुंच रहे हैं. वह अपने बयानों इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि एयरपोर्ट से स्टेडियम तक उनके स्वागत में 7 मिलियन (70 लाख) लोग आएंगे. उन्होंने यह भी कहा है कि पीएम मोदी ने उन्हें कहा है कि 70 लाख लोग उनके स्वागत में खड़े रहेंगे.

समाचार एजेंसी एनआई से बातचीत में अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘अमेरिका के बाजार में वह हमें नहीं जाने देना चाहते हैं, इसलिए अमेरिका ने ट्रेड डील नहीं करने का ऐलान किया है. यही वजह है कि उन्होंने ऐलान कर दिया है कि भारत डेवलप हो गया है. अमेरिका का तर्क है कि हम भी राजा हैं तुम भी राजा हो तो हमसे क्या मांग रहे हो? ट्रंप की कोशिश है कि अमेरिका भारत में ज्यादा से ज्यादा माल बेचो. सामने चुनाव है, मोदी जी को सामने रखकर वो भारतीय समुदाय का ज्यादा से ज्यादा वोट लेना चाहते हैं. दरअसल, कांग्रेस की यह प्रतिक्रिया ट्रंप के उस बयान के बाद आई है, जब उन्होंने कहा कि हम फिलहाल भारत के साथ कोई व्यापारिक समझौता नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि वह बाद में भारत के साथ बड़ी डील करेंगे.