Gujarat Exclusive > देश-विदेश > फिर ट्रंप को आई मोदी की याद, भारतीय प्रधानमंत्री को बताया अपना अच्छा दोस्त

फिर ट्रंप को आई मोदी की याद, भारतीय प्रधानमंत्री को बताया अपना अच्छा दोस्त

0
276

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए अमेरिका ने पूरे देश में आपातकाल की घोषणा की है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय समयानुसार शुक्रवार देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी. इस दौरान, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना वायरस मुद्दे पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “भारत में हम लोगों का बहुत अच्छा समय बीता, वो दो दिन बहुत अविश्वसनीय रहे. वह (प्रधानमंत्री मोदी) मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं, वह अपने लोगों के भी दोस्त हैं. मुझे उनके साथ अच्छा लगा, हमने सीमा से जुड़े मुद्दों से आगे बढ़कर सभी मामलों पर बातचीत की.”

इससे पहले भी ट्रंप पीएम मोदी के साथ अपनी मित्रता को जगजाहिर कर चुके हैं. भारत यात्रा के दौरान उन्होंने कहा था कि पहले के मुकाबले भारत अब हमें कहीं ज्यादा पसंद करता है और ऐसा मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नजदीकी मित्रता के कारण है. मालूम हो ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरड कुश्नर के साथ फरवरी महीने में दो दिन की भारत यात्रा पर आए थे. इस दौरान, ट्रंप ने अहमदाबाद में रोडशो में हिस्सा लिया और लोगों को संबोधित किया.

ट्रंप की यात्रा के दौरान भारत और अमेरिका ने दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को और बढ़ाने पर रजामंदी जताई है. दोनों देशों ने एक समझौते को मंजूरी दी, जिसके तहत भारत को अपाचे और एमएड-60 रोमियो हेलीकॉप्टर के साथ 3 अरब डॉलर के अत्याधुनिक सैन्य उपकरण मिलेंगे.

कोरोना वायरस से भारत में दूसरी मौत, अमेरिका में आपातकाल घोषित