Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ट्रंप ने रोका WHO का फंड, बिल गेट्स ने फैसले को बताया खतरनाक

ट्रंप ने रोका WHO का फंड, बिल गेट्स ने फैसले को बताया खतरनाक

0
1422

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के सह संस्थापक और अध्यक्ष बिल गेट्स ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते हुए संक्रमण के बीच अमेरिका की ओर से विश्व स्वास्थ्य संगठन की फंडिंग को रोकने को खतरनाक बताया है. बिल गेट्स ने ट्वीट कर कहा कि इस वैश्विक महामारी के समय में WHO की फंडिंग को रोकना खतरनाक है. उन्होंने आगे कहा कि WHO की ओर से किए जा रहे कार्यों से कोविड 19 को फैलने से रोकने में मदद मिल रही है.

अगर WHO का काम रुक जाता है तो कोई दूसरा संगठन उसका स्थान नहीं ले सकेगा. उन्होंने कहा कि WHO की इस समय पहले से अधिक आवश्यकता है. इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन को दिए जाने वाले फंड को रोकने का निर्देश दिया है.

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने WHO पर कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी छुपाने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही ट्रंप ने अमेरिका के द्वारा दिया जाने वाला वित्तपोषण रोकने का भी ऐलान किया

ट्रंप ने कहा कि जब तक घातक कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने को लेकर ‘‘प्रबंधन में गंभीर गलती करने और जानकारी को छुपाने में’ डब्ल्यूएचओ की भूमिका की समीक्षा नहीं हो जाती, तब तक यह रोक जारी रहेगी. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, कोरोना वायरस से अब तक अमेरिका में 25,000 से अधिक, जबकि विश्वभर में कम से कम 1,19,000 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना रिपोर्ट 14: आर्थिक संकट से परेशान बंगाली कारीगर, भूखे पेट सोने को मजबूर 1.50 लाख मजदूर