Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना संकट को लेकर ट्रंप का बड़ा फैसला, बाहरी लोगों के अमेरिका में बसने पर लगाई अस्थाई रोक

कोरोना संकट को लेकर ट्रंप का बड़ा फैसला, बाहरी लोगों के अमेरिका में बसने पर लगाई अस्थाई रोक

0
1486

कोरोना वायरस का विकराल रूप अमेरिका में देखने को मिल रहा है जहां रोज हजारों की संख्या में लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. इस बीच अमेरिका ने इमिग्रेशन (अप्रवासन) को रोकने का फैसला लिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार सुबह ये बड़ा ऐलान किया है. अमेरिका में अब अगले आदेश तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

अमरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बड़े फैसले का ऐलान अपने ट्विटर अकाउंट से किया. कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में अर्थव्यवस्था पर संकट की स्थिति खड़ी हो गई है जिसे देखते हुए ट्रंप ने ये फैसला लिया है.

ट्रंप ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर ऐलान किया, ‘अदृश्य दुश्मन के हमले की वजह से जो स्थिति पैदा हुई है, उसमें हमें हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरी को बचाकर रखना है. इसको देखते हुए मैं एक ऑर्डर पर साइन कर रहा हूं, जो अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर रोक लगा देगा’.

इस आदेश से साफ हो गया है कि अब अगले आदेश तक कोई भी विदेशी नागरिक अमेरिका का नागरिक नहीं बन पाएगा और ना ही इसके लिए अप्लाई कर पाएगा. दुनियाभर से लोग अमेरिका में नौकरी और बिजनेस के लिए जाते हैं, जो कि कुछ वक्त के बाद वहां पर ही सिटीजनशिप के लिए अप्लाई करते हैं. लैटिन अमेरिका, यूरोप से बड़ी संख्या में लोग अमेरिका जाते हैं. इसके अलावा भारत समेत अन्य एशियाई देशों से भी इनकी संख्या में बढ़ोतरी आई है.

Corona Live Update: देश में बीते 24 घंटे में 47 की गई जान, 1336 नए मामले आए