Gujarat Exclusive > देश-विदेश > डोनाल्ड ट्रंप का अनुमान, अमेरिका में कोरोना से एक लाख लोग गंवा सकते हैं जान

डोनाल्ड ट्रंप का अनुमान, अमेरिका में कोरोना से एक लाख लोग गंवा सकते हैं जान

0
597

दुनिया में जारी कोरोना महामारी के कारण रोजाना हजारों मौतें हो रही हैं. इस बीच लोग अब इस महामारी के बीच जीने की आदत डालने की जुगत में जुटे हुए हैं. खासतौर से गर्त में जा चुकी अर्थव्यवस्था को ट्रैक पर लाने के लिए कई देश अब धीरे-धीरे लॉकडाउन खोल रहे हैं. उधर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों की जान को जोखिम में डाले बिना आर्थिक गतिविधियों को दोबारा बहाल करने पर जोर दिया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने जोर देकर कहा कि आप दोनों को संतुष्ट कर सकते हैं- राज्यों को देखें, जो धीरे-धीरे लॉकडाउन को खोल कर रहे हैं और साथ ही कोरोना वायरस की महामारी से लोगों की रक्षा भी कर रहे हैं. अमेरिका में इस महामारी से अबतक 67 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

राष्ट्रपति ने रविवार की रात लिंकन मेमोरियल में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित टाउन हॉल में अमेरिकियों के सवालों का जवाब देते हुए ये बातें कही. उन्होंने स्वीकार किया कि दोनों पक्षों का भय उचित है. राष्ट्रपति ने कहा कि कुछ लोगों की चिंता बीमार होने की है, जबकि बाकी नौकरी और जीविकोपार्जन जाने की आशंका से भयभीत हैं.

ट्रंप ने कोरोना वायरस से अमेरिका में मरने वाले लोगों की संख्या को लेकर अपने अनुमान में भी वृद्धि की. उनके मुताबिक कोविड-19 से देश में करीब एक लाख लोगों की मौत हो सकती है, जो कुछ हफ्ते पहले उनके द्वारा किए गए आकलन से 40 हजार अधिक है. राष्ट्रपति ने कहा, ”देखिए, हम 75-80 हजार से लेकर एक लाख लोगों खो सकते हैं. यह बहुत ही भयानक है. हमें इसमें से एक व्यक्ति को नहीं खोना चाहिए. इसे चीन में रोका जाना चाहिए था.”

दिल्ली में आज से महंगी बिकेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने ‘स्पेशल कोरोना फीस’ नाम से लगाया टैक्स