Gujarat Exclusive > देश-विदेश > रंग में भंग डालने की कोशिश, शोपियां में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी

रंग में भंग डालने की कोशिश, शोपियां में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी

0
537

होली से पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने रंग में भंग डालने की कोशिश की है. सोमवार को एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. इसके बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है. आए दिन जम्मू-कश्मीर के सीमारेखा वाले इलाकों में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है. हाल ही में कई मौके पर पाकिस्तान की ओर से सीमा पर सीजफायर का भी उल्लंघन किया गया है.

पाकिस्तानी आर्मी किसी न किसी तरीके से सीमावर्ती इलाकों में घुसपैठ की कोशिश किया करती है. इसके पहले 22 फरवरी को सुरक्षाबलों ने जम्‍मू-कश्‍मीर के अनंतनाग में बिजबेहरा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान हुए एनकाउंटर में लश्‍कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था. दोनों आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए थे. शुक्रवार आधी रात को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के गुंडबाबा संगम में सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, तभी आतंकियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी थी जिसका सुरक्षाबलों ने भी सतर्क होकर आतंकियों की ओर से गोलीबारी का जवाब दिया.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार के अनुसार, गुंड बाबा संगम में आतंकवादियों के छिपने की सूचना के बाद इलाके को घेर लिया गया. अंत में लश्कर के दो आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान स्थानीय कमांडर फुरकान के रूप में हुई है. शुक्रवार को ही सुरक्षाबलों ने शोपियां में आतंकवादी ठिकानों का पर्दाफाश किया है. वहीं बारामूला में सुरक्षाबलों ने एक जिंदा आतंकवादी को धर दबोचा है. साथ ही भारी मात्रा में गोला बारूद पकड़े गए हैं. सुरक्षाबल पकड़े गए आतंकवादी से पूछताछ कर रही है.