Gujarat Exclusive > गुजरात > सूरत में कोरोना को मात देकर घर लौटे दो मासूम, 8 दिनों के इलाज के बाद मिली कामयाबी

सूरत में कोरोना को मात देकर घर लौटे दो मासूम, 8 दिनों के इलाज के बाद मिली कामयाबी

0
2969

सूरत: शहर में कोरोना का होटस्पोट कहे जाने वाले मानदरवाजा टेनामेन्ट विस्तार से दो मासूम बच्चों का कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आया था. आठ दिनों तक सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वोर्ड में कोरोन्टाईन रहने के बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर आज स्वस्थ होकर घर लौटे.

पालिका के स्वास्थ्य विभाग ने मानदरवाजा उमरवाडा टेनामेन्ट में भारी मात्रा में पोजिटिव केस आने से इस क्षेत्र में घर घर जाकर सामुहिक टेस्ट कराए गए थे. जिसमें मानदरवाजा उमरवाडा ए-2/51 टेनामेन्ट के निवासी जित योगेश राणा उम्र 4 और ए-2/52 के निवासी वैदिक निलेशभाई राणा उम्र 5 दोनो चचेरे भाईओं का कोरोना रिपोर्ट किया गया था.

दोनों मासूम बच्चों के माता-पिता का रिपोर्ट निगेटिव आया था मगर दोनों बच्चों का रिपोर्ट पोजिटिव आने पर दोनों को 19 अप्रैल 2020 को मानदरवाजा से 108 एम्ब्युलेन्स में सिविल अस्पताल ले जाते वक्त भावुक द्रश्य दिखे थे. दोनों मासूम बच्चे जिन्हें कोरोना का मतलब भी पता नही था उन्हे कोरोना की वजह से माता पिता और परिवार को छोड़कर अस्पताल में ले जाया गया.

दोनों की कम उम्र को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एक बच्चे की माता को उनके साथ रहने की अनुमति दी थी. आठ दिन की चिकित्सा के बाद दोनों बच्चों का दुबारा कोरोना टेस्ट किया गया जिसका रिपोर्ट निगेटिव आया. दोनों मासूमों ने कोरोना को हराकर अस्पताल से स्वस्थ होने के प्रमाणपत्र प्राप्त कर घर लौटे.

मुंबई के बाद अहमदाबाद बना कोरोना का हॉटस्पॉट, कुछ ही दिनों में चार गुना बढ़ी मरीजों की संख्या