Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कोरोना संक्रमित दो अन्य की मौत, मृतकों की संख्या हुई 26

गुजरात में कोरोना संक्रमित दो अन्य की मौत, मृतकों की संख्या हुई 26

0
1331

गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित दो और लोगों की जान जाने से राज्य में इससे मरने वाले लोगों की संख्या सोमवार को 26 हो गई. हृदय और फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित 76 वर्षीय व्यक्ति का अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल में निधन हो गया. राज्य की मुख्य स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने बताया कि डेंगू होने के बाद वड़ोदरा के एक अस्पताल में भर्ती कराए गए 27 वर्षीय शख्स को जांच में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई थी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 26 हो गई. रवि ने कहा, ‘‘राज्य में इससे जान गंवाने वाले अधिकतर लोग बुजुर्ग हैं, जिन्हें पहले से ही कई बीमारियां थीं.’’

जयंती रवि ने बताया कि अहमदाबाद के हॉटस्पॉट इलाकों में कोरोना का कहर है, लेकिन टेस्टिंग के बाद भी अब इसकी संख्या में कमी आई है. आगामी दिनों में इस पर काबू पा लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि अहमदाबाद में सर्वाधिक 295 मामले दर्ज हुए हैं, जिसमें से हॉटस्पॉट इलाके के तकरीब 200 मामले हैं. वहीं, वडोदरा में भी 102 कोरोना के मामलों से नागरवाड़ इलाके में 60 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. सूरत में 33, वडोदरा में 102, राजकोट में 18, गांधीनगर में 15, भावनगर में 23, कच्छ में चार, महेसाणा में दो, गिर-सोमनाथ में दो, पोरबंदर में तीन, पंचमहाल में एक, पाटण में 14, छोटाउदपुर में तीन, जामनगर में एक, मोरबी में एक, आणंद मैं नौ, साबकाठा में एक, दाहोद में एक, भरुच में आठ, बनासकांठा में मामले शामिल हैं.

नर्मदा जिला में कोरोना की ‘नो एंट्री’, जिला प्रशासन ने बनाया खास एक्शन प्लान