Gujarat Exclusive > राजनीति > CM बनने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे उद्धव ठाकरे, PM मोदी और सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

CM बनने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे उद्धव ठाकरे, PM मोदी और सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

0
180

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार उद्धव ठाकरे दिल्ली पहुंचे हैं. यहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. गत नवंबर में मुख्यमंत्री बनने के बाद ठाकरे की यह राष्ट्रीय राजधानी की पहली यात्रा होगी. शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया कि ठाकरे इस दौरान मोदी से मिलेंगे. राउत ने कहा, ‘यह एक शिष्टाचार मुलाकात होगी. ‘ ठाकरे ने गत 28 नवंबर को महाराष्ट्र की शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन सरकार के मुखिया के रूप में कार्यभार संभाला था.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद उद्धव ठाकरे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना के गठबंधन की सरकार चल रही है. तीनों ही पार्टियां अलग-अलग राय रखती हैं. शिवसेना हिन्दुत्व के मुद्दे को लेकर चलती है. शिवसेना सीएए का समर्थन कर रही, जबकि कांग्रेस और एनसीपी इसके विरोध में खड़ी हुई है.

नरेंद्र मोदी और उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात के दौरान किन मुद्दों पर चर्चा होगी इसको लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि ठाकरे राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर, एनआईए को एल्गार परिषद की जांच सौंपने और लंबित वित्तपोषण प्रस्तावों जैसे विवादास्पद मुद्दों को उठा सकते हैं. राज्य में बेमौसम बारिश, सिंचाई परियोजनाओं, जीएसटी बकाये को लेकर भी बात कर सकते हैं.