Gujarat Exclusive > गुजरात > ब्रिटेन से आए तमाम यात्रियों का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर हुआ RT-PCR टेस्ट

ब्रिटेन से आए तमाम यात्रियों का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर हुआ RT-PCR टेस्ट

0
279

अहमदाबाद: ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. दिल्ली और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों ने कल ब्रिटेन में नए प्रकार के वायरस के मिलने पर चिंता जाहिर करते हुए यूनाइटेड किंगडम से आने वाली तमाम फ्लाइट्स पर फौरन रोक लगाने की मांग की थी. UK Traveler RT-PCR test

नए तरह के स्ट्रेन के खौफ के कारण भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी थी.

भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर लगाया था प्रतिबंध UK Traveler RT-PCR test

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के इस फैसले से पहले ब्रिटेन एक फ्लाइट रवाना हो चुकी थी. यह फ्लाइट आज सुबह 11:00 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंची.

इस फ्लाइट से अहमदाबाद आने वाले तमाम यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. अगर टेस्ट निगेटिव आता है तो लोगों को घर भेजा जा रहा है.

लेकिन घर आने वाले लोगों को भी 7 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है.

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर हुआ यात्रियों RT-PCR टेस्ट UK Traveler RT-PCR test

देश में कोरोना के नए मामलों में बीते कुछ दिनों से भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. माना जा रहा है कि भारत कोरोना के खिलाफ जारी जंग को जीतने के करीब है.

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन की वजह से सावधानी बरती जा रही है. सरकार कोरोना के नियमों का पालन करने से लोगों से अपील कर रही है.

इतना ही नहीं ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया है जिसमें यात्रियों को हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कराना होगा.

देश में कोरोना की स्थिति UK Traveler RT-PCR test

करीब 6 महीने बाद कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या 20 हजार के नीचे दर्ज की गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 19556 नए मामले दर्ज किए गए हैं. UK Traveler RT-PCR test

वहीं इस दौरान 301 कोरोना संक्रमितों की मौत भी दर्ज की गई. जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10075116 हो गई है.

कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 3 लाख से नीचे आ चुकी है. जो करीब 160 दिन में सबसे कम है. UK Traveler RT-PCR test

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मेहसाणा: पांचोट तालाब में कार पलटी, 3 शिक्षकों की मौत