Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना का बढ़ा खतरा, उमा भारती ने राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम से बनाई दूरी

कोरोना का बढ़ा खतरा, उमा भारती ने राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम से बनाई दूरी

0
1014

देश में कोरोना कहर के बीच 5 अगस्त को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर भूमि पूजन होने वाला है. इसकी तैयारियां जोरों से चल रही है.

इस बीच कोरोना के बढ़ते आतंक की वजह से पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती की चिंताएं बढ़ गई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह अयोध्या भूमि पूजन कार्यक्रम में जररू जाएंगी लेकिन मंदिर स्थल पर नहीं बल्कि सरयू नदी के तट पर रहेंगी.

कोरोना काल में वह एक नहीं बल्कि कई ट्वीट कर लिखा कि- “कल जब से मैंने श्री @AmitShah जी तथा @BJP4UP के नेताओं के बारे में कोरोना पोज़िटिव होने का सुना तभी से मैं अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिये ख़ासकर @narendramodi जी के लिये चिंतित हूँ.

इसीलिये मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारीओ को सूचना दी है की शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में शरयु के किनारे पर रहूँगी.”

यह भी पढ़ें: भारत में थम नहीं रहा कोरोना का आतंक, 24 घंटे में 853 की मौत

इतना ही नहीं उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर कहा ” मै भोपाल से आज रवाना होऊंगी. कल शाम अयोध्या पहुँचने तक मेरी किसी संक्रमित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती हैं ऐसी स्थिति में जहाँ @narendramodi और सेकडो लोग उपस्थित हो मै उस स्थान से दूरी रखूँगी. तथा @narendramodi और सभी समूह के चले जाने के बाद ही मै रामलला के दर्शन करने पहुँचूँगी.

उन्होंने ट्वीट कर राम जन्मभूमि न्यास ट्रस्ट से अपील करते हुए लिखा- “यह सूचना मैंने अयोध्या में रामजन्मभूमिन्यास के वरिष्ठ अधिकारी और @PMOIndia को भेज दी है की माननीय @narendramodi के शिलान्यास कार्यक्रम के समय उपस्थित समूह के सूची में से मेरा नाम अलग कर दे.”

5 अगस्त को होगा भूमि पूजन कार्यक्रम 

गौरतलब है कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर को लेकर भूमि पूजन कार्यक्रम होना है. जिसमें पीएम मोदी सहति देश के अन्य कई दिग्गज हस्तियां उपस्थित रहने वाली हैं.

कोरोना देश में कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच हर कोई ना कोई राजनीतिक कोरोना की चपेट में आ रहा है. ऐसे में उमा भारती ने कार्यक्रम से दूरी बनाने का फैसला किया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मुंबई पहुंचे पटना एसपी को BMC ने किया क्वारंटाइन, फिर से बढ़ा विवाद