Gujarat Exclusive > राजनीति > कोरोना संक्रमित उमा भारती की तबियत बिगड़ी, AIIMS में हुईं भर्ती

कोरोना संक्रमित उमा भारती की तबियत बिगड़ी, AIIMS में हुईं भर्ती

0
243

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मंत्री उमा भारती (Uma Bharti) आज ऋषिकेश के AIIMS अस्पताल में भर्ती करा दी गईं. उमा भारती कोरोना वायस (Coronavirus) से संक्रमित हैं. भाजपा की वरिष्ठ नेता ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकांउट के जरिये दी है. उन्होंने अपने अस्पताल में भर्ती होने के पीछे के तीन कारण भी बताए हैं.

इन कारणों में से एक है कि वह बाबरी मस्जिद मामले में उत्तर प्रदेश में कोर्ट में पेश होना चाहती हैं. बाबरी विध्वंस मामले (Babri Demolition Case) में लखनऊ में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट 30 सितंबर को फैसला सुनाने वाली है.

यह भी पढ़ें: दुर्गा पूजा को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला, ना लगेंगे मेले ना सजेंगे पंडाल

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने ट्वीट कर कहा, ”मैं अभी-अभी एम्स ऋषिकेश में भर्ती हो गई हूं. इसके तीन कारण है- (1) हर्षवर्धन जी बहुत चिंता कर रहे हैं. (2) मेरे को रात में बुखार बढ़ गया. (3) मेरी एम्स में जांच-पड़ताल होने के बाद यदि मुझे सकारात्मक रिपोर्ट मिली तो मैं परसों लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में पेश होना चाहती हूं.”

 

पहले दी थी संक्रमित होने की जानकारी

इससे पहले उमा भारती (Uma Bharti) ने शनिवार देर रात ट्वीट किया, ‘‘मैं आपकी जानकारी में यह डाल रही हूं कि मैंने आज (शनिवार) अपनी पहाड़ की यात्रा के समाप्ति के अन्तिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना वायरस जांच के टीम को बुलवाया, क्योंकि मुझे तीन दिन से हल्का बुखार था.’’ उन्होंने लिखा, ‘‘मैंने हिमालय में कोविड-19 के सभी विधि निषेध एवं दूरी बनाकर रहने के नियम का पालन किया. फिर भी मैं अभी कोरोना वायरस से संक्रमित निकली हूं.’’

30 सितंबर का इंतजार

मालूम हो कि बाबरी विध्वंस मामले में (Babri Demolition Case) लखनऊ में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट 30 सितंबर को फैसला सुनाने वाली है. कोर्ट ने मामले में सभी 32 मुख्य आरोपियों को इस दिन सुनवाई में शामिल होने को कहा है. इनमें लालकृष्ण आडवाणी, उमा भारती, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह जैसे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं भी शामिल हैं. इस केस में स्पेशल सीबीआई सीबीआई जज एसके यादव फैसला सुनाने वाले हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें