Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना की चपेट में आईं उमा भारती, उत्तराखंड के दौरे पर हैं MP की पूर्व सीएम

कोरोना की चपेट में आईं उमा भारती, उत्तराखंड के दौरे पर हैं MP की पूर्व सीएम

0
268

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) कोरोना की चपेट में आ गई हैं. फिलहाल वह उत्तराखंड के दौरे पर हैं. उमा (Uma Bharti) बीते दिनों पहाड़ की यात्रा पर गई थीं. कोरोना पॉजिटिव होने के जानकारी उन्होंने खुद ही ट्वीट कर दी है. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उमा भारती (Uma Bharti) ने ऋषिकेश और हरिद्वार के बीच स्थित वंदे मातरम कुंज में खुद को क्वारंटीन किया है. उमा भारती (Uma Bharti) ने पिछले दिनों केदारनाथ में दर्शन करते हुए वीडियो भी डाला था.

उमा भारती (Uma Bharti) ने ट्वीट किया, ‘मैं आपकी जानकारी मै यह डाल रही हूं कि मैंने आज अपनी पहाड़ की यात्रा के समाप्ति के अंतिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना टेस्ट के टीम को बुलवाया क्योंकि मुझे 3 दिन से हल्का बुखार था. मैंने हिमालय में कोविड के सभी विधिनिषेध एवं सोशल डिस्टेंस का पालन किया फिर भी मैं अभी कोरोना पोजिटिव निकली हूं.’

 

 

उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा, “मैं अभी हरिद्वार और ऋषिकेश के बीच वंदे मातरम् कुंज में क्वॉरंटीन हूं जो कि मेरे परिवार के जैसा है. 4 दिन के बाद फिर से टेस्ट कराऊंगी और स्थिति ऐसी ही रही तो डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार निर्णय लूंगी. मेरे इस ट्वीट को जो भी मेरे संपर्क में आए हुए भाई-बहन पढ़े या उन्हें जानकारी हो जाए उन सबसे मेरी अपील है की वो अपनी कोरोना टेस्ट करवाये एवं सावधानी बरतें.”

यह भी पढ़ें: कोरोना का आतंक: भारत में सुधर नहीं रहे हालात, 60 लाख के करीब संक्रमित

भारत में कोरोना का खौफ जारी

उधर देश में कोरोना का खौफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है. भारत में पिछले 24 घंटों में 88,600 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और 1124 लोगों की जान भी चली गई है. हालांकि अच्छी बात ये है कि 24 घंटे में 92,043 मरीज ठीक भी हुए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों (India Covid-19) की संख्या 59,92,532 हो गई है. इनमें से 94,503 लोगों की मौत हो चुकी है. सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 9 लाख 56 हजार हो गई और 49 लाख 41 हजार लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब चार गुना अधिक है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें