Gujarat Exclusive > राजनीति > कोरोना को लेकर लागू तालाबंदी का फैसला असंवैधानिक: असदुद्दीन ओवैसी

कोरोना को लेकर लागू तालाबंदी का फैसला असंवैधानिक: असदुद्दीन ओवैसी

0
727

भारत-चीन सीमा विवाद के बाद एआईएमआईएम चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कोरोना के मामले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. ओवैसी ने पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि की कोरोना के बढ़ने मामले को लेकर मोदी सरकार जिम्मेदारी है.

इतना ही नहीं उन्होंने पीएम मोदी द्वारा कोरोना पर लगाम लगाने की मकसद को लेकर पिछले दिनों किए जाने वाले थाली और ताली के पहल पर भी तंज कसा. साथ ही साथ ओवैसी ने तालाबंदी के फैसले पर हमला बोलते हुए कहा कि ये पूरी तरह से अनियोजित था. इसे उस वक्त लागू किया गया जब संक्रमणों की संख्या सैकड़ों में थी लेकिन अब तो ये लाखों में पहुंच चुकी है.”

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ओवैसी ने तालाबंदी को असंवैधानिक करार दिया. उन्होंने कहा कि मजदूर जब कई परेशानियों से दो-चार होने के बाद अपने घर पहुंच गए तब तालाबंदी से छूट दी जा रही है. इतना ही नहीं उन्होंने ट्रेनों में प्रवासी मजदूरों की मौत के मामले को लेकर भी रेलवे और केंद्र सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए.

गौरतलब हो कि कोरोना पर लगाम लगाने के लिए मोदी सरकार ने तालाबंदी का ऐलान किया है. लेकिन अब धीरे-धीरे अनलॉक-1 के तहत छूटछाट दी जा रही है. लेकिन मोदी सरकार के इस फैसले पर विपक्षी पार्टियां लगातार सवाल खड़ा कर रही हैं. कांग्रेस ने तालाबंदी को निष्फल बता दिया. वहीं अब ओवैसी इसे असंवैधानिक बता रहे हैं.

बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 9987 नए मामले, कोरोना संक्रमितों की संख्या ढाई लाख के पार