Gujarat Exclusive > यूथ > WWE से अंडरटेकर का संन्यास, अपनी फेमस वॉक के साथ आखिरी बार रिंग में उतरे

WWE से अंडरटेकर का संन्यास, अपनी फेमस वॉक के साथ आखिरी बार रिंग में उतरे

0
617

रेसलिंग की दुनिया के बेताज बादशाह द अंडरटेकर (Undertaker) ने डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स को अलविदा कह दिया है. अंडरटेकर ने सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) के दौरान अंतिम बार रिंग में उतरे और भावुक विदाई ली. कई बार के हैवीवेट चैंपिंयन, छह बार टैग टीम के विजेता, 2007 में रॉयल रंबल चैंपियन रहे अंडरटेकर (Undertaker) ने 90 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की थी और लंबे समय तक रिंग में राज किया. वह अपनी खास इंट्री के लिए मशहूर हुए.

 

अमेरिकी लीजेंड अंडरटेकर (Undertaker) ने अपने अंतिम मुकाबले में अपने फेमस वॉक के साथ एंट्री ली. 22 नवंबर को 1990 को डेब्यू करने वाले अंडरटेकर (Undertaker) ने 22 नवंबर को ही WWE से अलविदा कहा.

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद में 7 दिसंबर तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, इन्हें मिलेगी छूट

अंडरटेकर (Undertaker) ने कहा कि रिंग में मेरा वक्त खत्म हो चुका है, अब अंडरटेकर को अलविदा कहिए. इस दौरान WWE लीजेंड ट्रिपल एच, शॉन मिकैल्स, रिक फ्लेयर और केन भी मौजूद रहे. इन्होंने अंडरटेकर को उनके 30 साल के करियर के लिए थैंक यू कहा.

सरवाइवर सीरीज से किया था डेब्यू

अंडरटेकर ने 22 नवंबर 1990 को सरवाइवर सीरीज के जरिए WWE में अपना डेब्यू किया था. अंडरटेकर ने 7 बार WWE चैम्पियनशिप पर कब्जा जमाया. साथ ही रेसलमेनिया, समरस्लैम और सरवाइवर सीरीज में सबसे ज्यादा मैच लड़ने और जीतने का रिकॉर्ड भी उनके नाम ही है. वह रिंग में ‘द अंडरटेकर’ के नाम से मशहूर रहे. उनका असली नाम मार्क विलियम कालावे है. उनका जन्म 24 मार्च 1965 को ह्यूस्टन में हुआ था.

साथियों ने कहा शुक्रिया

अंडरटेकर के संन्यास लेने के बाद उनके प्रतिद्वंद्वी रहे ड्वेन जॉनसन यानी द रॉक और जॉनसिना सहित साथियों ने शुक्रिया कहा. साथ ही उन्होंने रिंग में उनके साथ गुजारे खास पल को भी याद किया. इसके अलावा पूरी दुनिया में मौजूद अंडरटेकर के फैंस ने भी उन्हें भावुक विदाई दी.

 

 

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें