Gujarat Exclusive > देश-विदेश > केंद्रीय कैबिनेट सचिव का दावा- 14 अप्रैल के बाद तालाबंदी बढ़ाने की कोई योजना नहीं

केंद्रीय कैबिनेट सचिव का दावा- 14 अप्रैल के बाद तालाबंदी बढ़ाने की कोई योजना नहीं

0
1249

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के बीच देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (तालाबंदी) लागू किया गया है जो 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है. उधर सोशल मीडिया पर ये खबरें वायरल हो रही हैं कि तालाबंदी की अवधि आगे बढ़ाई जा सकती है. हालांकि केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गुबा ने ऐसी खबरों को सिरे से खारिज किया है.

राजीव गुबा ने सोमवार को कहा कि ऐसी रिपोर्ट्स सामने आने से मैं खुद भी हैरान हूं. लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की सरकार की फिलहाल कोई योजना नहीं है. मालूम हो कि 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी.

सोशल मीडिया पर जो संदेश वायरल हो रहे हैं उनमें दावा किया जा रहा है कि सरकार लोगों को पैनिक नहीं करना चाहती, इसलिए थोड़े-थोड़े समय के लिए लॉकडाउन कर रही है और ये 21 दिनों का लॉकडाउन बाद में और बढ़ सकता है. हालांकि राजीव गुबा ने ऐसी सभी संभावनाओं को खारिज कर दिया है.

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद दिल्ली और नोएडा में और सख्ती की तैयारी की गई है. अब बेवजह कोई घर से बाहर निकला तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ उसकी गाड़ी को जब्त कर लिया जाएगा. सिर्फ कर्फ्यू पास वालों को छूट दी जाएगी. इसके अलावा नोएडा पुलिस ने कहा कि जबतक जरूरी न हो शाम 4 बजे के बाद घर से बाहर न निकलें. उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज गौतम बुद्ध नगर जिले में मिले हैं. यहां कोरोना संक्रमित मरिजों की संख्या 31 पहुंच चुकी है.

Corona Live Update: देश में कोरोना के मामलों की संख्या 1100 के पार, अब तक 30 की मौत