Gujarat Exclusive > गुजरात > केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे अहमदाबाद, डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे अहमदाबाद, डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

0
332

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार यानी कल 11.55 को अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं. अपने दो दिन के दौरे की शुरुआत ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद से करने वाले हैं. गुजरात सरकार ट्रंप की शानदार स्वागत के तैयारियों में जुटी है. वहीं उच्च स्तरीय बैठक कर सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है. राष्ट्रपति ट्रंप के आने से पहले गृह मंत्री अमित शाह भी अहमदाबाद पहुंच गए हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ट्रंप के अहमदाबाद आने से एक दिन पहले ही वहां जायजा लेने पहुंचे. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ भारत दौरे पर आ रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत में रहेंगे. इस दौरान ट्रंप अहमदाबाद, दिल्ली और आगरा भी जाएंगे. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा से पहले प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को चौकस करने को लेकर लगातार प्रयास में जुटा हुआ है. अहमदाबाद में सोमवार को एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच होने वाले रोड शो से पहले शनिवार को काफिले की मॉक ड्रिल कराई गई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले और उसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अधिकारियों की गाड़ियों की ड्रिल एयरपोर्ट से लेकर एयरपोर्ट सर्कल फिर सरदार नगर सर्कल से होते हुए इंदिरा ब्रिज और उसके बाद मोटेरा स्टेडियम पहुंची. इसी रूट से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का काफिला रोड शो के माध्यम से लंबा सफर तय करते हुए मोटेरा स्टेडियम पहुंचेगा और फिर वहां पर 3 घंटे का कार्यक्रम है जिसमें पब्लिक इंटरेक्शन और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे.